Weather Update: 31 तक ठंड से राहत, 1 के बाद फिर सितम ढाएगी सर्दी, जारी हुआ अलर्ट
Advertisement

Weather Update: 31 तक ठंड से राहत, 1 के बाद फिर सितम ढाएगी सर्दी, जारी हुआ अलर्ट

दिल्ली में 31 दिसंबर तक ठंड से लोगों को राहत मिलने वाली है. वहीं कोहरा भी लोगों को परेशान नहीं कर रहा है. 29 दिसंबर को पहाड़ों पर हुई बर्फबारी से 1 जनवरी 2023 से सर्दी फिर अपना कहर दिखाएगी.

Weather Update: 31 तक ठंड से राहत, 1 के बाद फिर सितम ढाएगी सर्दी, जारी हुआ अलर्ट

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में गुरुवार के दिन से लोगों को ठंड से राहत मिलती नजर आई है. जहां एक तरफ लोग ठंड का प्रकोप झेलने को मजबूर थे. वहीं मौसम विभाग की माने तो आज से 31 तारीख तक दिल्ली में ज्यादा ठंड देखने को नहीं मिलेगी. अगर हम बात करें दिल्ली के आज के तापमान की तो मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली का आज का अधिकतम तापमान 23 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस के आसपास होने की संभावना जताई गई है. आज दिल्ली के आसमान में आंशिक तौर पर बादल भी छाए रहेंगे.

ये भी पढ़ें: पीएम नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन का निधन, 100वें जन्मदिन पर बेटे को दी थी यह सीख

 

बता दें कि गुरुवार शाम को पश्चिमी विक्षोभ के एक्टिव जाने से हिमाचल प्रदेश के लाहौल-स्पीति और कश्मीर के सभी इलाकों में बर्फबारी देखने को मिली. वहीं पहाड़ों पर हुई बर्फबारी का असर मैदानी इलाकों में देखने को मिलेगा. 

मौसम विभाग के अनुसार आज यानी शुक्रवार को दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 21 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. वहीं कल यानी शनिवार को दिल्ली में हल्का कोहरा हो सकता है. 1 जनवरी से दिल्ली में शीतलहर का अलर्ट है. अगर हम दिल्ली के ए.क्यू.आई की बात करें तो आज दिल्ली का औसत AQI 373 तक बेहद खराब श्रेणी में दर्ज की गई है.

वहीं एनसीआर के AQI कि बात करें तो हर जगह AQI 300 से ज्यादा दर्ज कि गई है. फरीदाबाद में AQI 339, गुरुग्राम में AQI 304, गाजियाबाद में AQI 326, नोएडा में AQI 332, ग्रेटर नोएडा में AQI 363 दर्ज किया गया. 

Trending news