दिल्ली में बारिश किसी के लिए बनी राहत तो किसी के लिए बनी आफत, प्रशासन की खुली पोल
Advertisement

दिल्ली में बारिश किसी के लिए बनी राहत तो किसी के लिए बनी आफत, प्रशासन की खुली पोल

Delhi-NCR Rain Update: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में 2 घंटे की बारिश लोगों के लिए परेशानी बन गई है. दूसरी ओर दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर महा जाम जैसे हालात बने हुए हैं. शनिवार दोपहर से हो रही बे मौसम बरसात में ग्राम प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है.

दिल्ली में बारिश किसी के लिए बनी राहत तो किसी के लिए बनी आफत, प्रशासन की खुली पोल

Delhi-NCR Rain Update: दिल्ली से सटे साइबर सिटी गुरुग्राम में 2 घंटे की बारिश में जल प्रलय, जैसे हालात पैदा हो गए हैं.   तो वहीं, दूसरी ओर दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर महा जाम जैसे हालात बने हुए हैं. शनिवार दोपहर से हो रही बे मौसम बरसात में ग्राम प्रशासन की पोल खोल कर रख दी है. चाहे टुकड़ा शहर की अंदरूनी सड़कों की बात करें या फिर हीरो हौंडा चौक से लेकर खेरकी दौला टोल तक दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे. सड़कें पूरी तरह से जलमग्न हो चुकी है.

सिग्नेचर चौक से लेकर खेड़की दौला टोल साथ दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर तकरीबन 4 किलोमीटर लंबा जाम लग गया है. दिल्ली जयपुर एक्सप्रेसवे पर नरसिंहपुर गांव के पास हाईवे की सर्विस रोड पर जलभराव होने के कारण कई गाड़ियां खराब हो चुकी है, तो वहीं दूसरी ओर पैदल निकलने वालों के लिए भी आफत हो गई है. तस्वीरों से आप अंदाजा लगा सकते हैं. इस बे मौसम बरसात में साइबर सिटी का क्या हाल कर के रख दिया है.

ये भी पढ़ेंः बदलते मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता, बारिश हुई तो पूरी फसल हो जाएगी चौपट

काला की ग्राम प्रशासन मानसून से पहले दावा करता है किस शहर के साथ-साथ हाईवे को जोड़ने वाली तमाम ड्रेनेज को दुरुस्त कर दिया गया है और उनकी पूर्ण रूप से सफाई कर दी है, लेकिन शनिवार दोपहर हुई बेमौसम बरसात में गुरुग्राम प्रशासन और सरकार के दावों की पोल खोल कर रख दी है. शाम होते ही शहर में हाहाकार हो गया है. हाईवे पर गाड़ियां रेंगती हुई नजर आ रही है, तो वहीं पैदल निकलने वाले लोगों के लिए घर तक पहुंचना दुश्वार हो गया है.

जलभराव से आम जनता का बुरा हाल

न्यू सीलमपुर में जलभराव से पिछले कई सालों से यहां के निवासी परेशान है और परेशानी इतनी है कि आप खुद देख सकते है लोगों को इस जल भराव के कारण इस पानी से गुजरना पड़ रहा है. राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी जिले सीलमपुर इलाके की जनता आज अपने इलाके में जलभराव की समस्या को लेकर खासी परेशान है. इसी के चलते सीलमपुर के लोग सभी विभागों को शिकायत पत्र देकर जलभराव की समस्या से अवगत भी कराती रही है, लेकिन समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है.

ये भी पढ़ेंः बारिश और ओलावृष्टि से किसानों के चेहरे पर मायूसी, पककर तैयार फसलें हुई बर्बाद

आपको बता दें कि न्यू सीलमपुर में एक तरफ सीलमपुर विधानसभा तो दूसरी और गांधीनगर विधानसभा दो विधायक दो सांसद होने के बावजूद भी जलभराव की समस्या ज्यों की त्यों बनी हुई है. इस समय राजधानी दिल्ली में बारिश भी रुक रुक हो रही हैं, जिसके चलते इलाके में जलभराव की समस्या और ज्यादा बन गई है. इसकी वजह से स्थानीय लोगों का घर से निकलना दूभर हो गया है. कई दुकानें इस जल भराव के कारण बंद पड़ी है. जरूरत की कोई भी चीज लोगों तक नहीं पहुंच पा रही है.

उत्तर पूर्वी दिल्ली में बारिश किसी के लिए राहत बन रही है तो किसी के लिए आफत की बारिश. जलभराव के कारण वाहन चालक से लेकर राहगीर तक का बुरा हाल है. सड़कों पर गड्ढे होने की वजह से वाहन चालक हादसों का शिकार हो रहे हैं. बारिश से पहले नेताओं और अधिकारियों के द्वारा नालों की सफाई को लेकर किए जाने वाले दावों को सड़कों पर होने वाला जलभराव मुंह चिढ़ाने का काम कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः Today Weather: Delhi-NCR में बदला मौसम का मिजाज, तेज बारिश के साथ गिरे ओले

कई सड़कें और इलाके ऐसे हैं, जहां पर बारिश होने के कई दिन बाद भी पानी भरा रहता है, लेकिन नेता और अधिकारी जलभराव से कोई सबक लेने को तैयार नहीं हैं. इतना ही नहीं 2 विधानसभा होने के बावजूद भी यहां के लोग कई सालों से परेशान हैं.

(इनपुटः असाइमेंट)

Trending news