weather News: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2038249

weather News: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी

लोगों को पहले पहले दिल्ली में प्रदूषण के चलते परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था. अब कोहरे के चलते सड़क पर ऑटो चलाना मुश्किल हो रहा है. वही चार दिन से चल रही ठंडी शीत लहर के चलते ऑटो में कोई भी सवारी बैठने के लिए इसलिए तैयार नहीं है, क्योंकि सबसे ज्यादा हवा ऑटो में सवारी करते हुए लगती है. ऐसे मौसम में ऑटो चालकों ने अपने ऑटो का किराया भी घटा दिया है ताकि वह अपने घर की रोजी-रोटी चल सके.

 

weather News: दिल्ली सहित पूरे उत्तर भारत में शीत लहर का प्रकोप जारी

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते दिल्ली सहित पूरे एनसीआर में शीत लहर चल रही है पारा काफी नीचे आ गया है ठंड से बचने के लिए लोग अलाव और चाय का सहारा लेते दिख रहे मंदिरों में भगवान को ठंड से बचने के लिए गर्म कपड़े पहनाए गए है कड़ कड़ती इस ठंड में सबसे ज्यादा परेशानी उन गरीब लोगो को हो रहीं है, जो रोज मजदूरी कर अपना भरण पोषण करतें है ठंड की वजह से उनको भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी दिक्कत उन गरीब लोगो को हो रहीं है जो रोज मजदूरी कर अपना भरण पोषण करतें है ठंड की वजह से उनको भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें: IND vs SA Test Series: 26 दिसंबर को क्यों कहा जाता है बॉक्सिंग डे मुकाबला, इसी दिन शुरू हो रहा है भारत और साउथ अफ्रीका का मुकाबला

 आपको बता दे कि पहाड़ी इलाको में हो रही बर्फबारी के चलते अब उत्तरी भारत के मैदानी इलाको में ठंड का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. बर्फीली हवाओं के कारण दिल्ली-एनसीआर में कड़ाके की ठंड महसूस की जा रही है. आज उत्तरी दिल्ली के कई इलाको में भी हवा की रफ्तार तेज है. इसके चलते दिनभर ठिठुरन से दिल्ली वासियो को राहत नही मिलने वाली आपको बता दे उत्तरी दिल्ली में चल रही शीत लहर के चलते कामकाज पर सिर्फ ऑटो चालकों पर ही असर नहीं पड़ा बल्कि इसके अलावा कई ऐसे अन्य कार्य है, जो सर्दी के चलते अब ठप होते हुए नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है कि अगले दो दिन में चार डिग्री तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है.

 

 

Trending news