Weather Forecast: दिल्ली से महाराष्ट्र तक बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1386751

Weather Forecast: दिल्ली से महाराष्ट्र तक बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Rain Today: देश के कई राज्यों में लगातार बारिश के जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. मौसम विभाग ने भी दिल्ली समेत कई राज्यों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. 

Weather Forecast: दिल्ली से महाराष्ट्र तक बारिश ने बढ़ाई मुश्किलें, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: देश के कई राज्यों में जमकर बारिशें देखने को मिल रही है. दिल्ली, उत्तर प्रदेश से लेकर महाराष्ट्र तक बारिश कई दिनों से बारिश हो रही है. इतना ही पानी तक भर गया है. कई दिनों से हो रही मूसलाधार  बारिश से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. दिल्ली में शुक्रवार यानी 7 अक्टूबर से हो रही बारिश से दिल्लीवासी बेहद ही परेशान हो गए है. तीन से हो रही लगातार बारिश से हर जगह पानी भर गया और इस कारण ट्रैफिक जाम हो रहा है, जिससे लोगों को अपने काम पर आने-जाने में दिक्कत हो रही है. कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात हो रहे है. 

मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने रविवार को दिल्ली में येलो अलर्ट जारी करते हुए बादल छाए रहने और हल्की बारिश की संभावना जताई है. इसके साथ यूपी के कुछ इलाकों में येलो और कुछ इलाकों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है. यूपी के फर्रुखाबाद, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली और आस-पास के इलाकों में मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए आंधी, बिजली गिरने और भारी बारिश की आशंका जताई है. वहीं यूपी के लखीमपुर खीरी, मुजफ्फरनगर, मेरठ, मथुरा, हाथरस, कासगंज, आगरा, बिजनौर, अमरोहा, पीलीभीत में येलो अलर्ट जारी करते हुए बिजली गिरने और बारिश होने की संभावना जताई है. 

दिल्ली, यूपी के साथ उत्तराखंड में भी बारिश 
उत्तरी भारत के राज्य उत्तराखंड मे भी मौसम विभाग ने भारी बारिश होने की संभावना जताई है. कुमाऊं और गढ़वाल के कई क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका है. वहीं कुमाऊं में सोमवार को भारी बारिश होने की चेतावनी है, लोगों को सर्तक रहने के निर्देश दिए गए हैं. वहीं बिहार में 9-10 अक्टूबर को भारी बारिश हो सकती है. इसके साथ देश के कई राज्यों जैसे मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, झारखंड, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, हिमाचल प्रदेश और जम्मू-कश्मीर में भी बारिश के अनुमान लगाए जा रहे हैं.

महाराष्ट्र में बारिश ने बढ़ाई मुसाबत 
मौसम विभाग ने आज राजस्थान के 25 जिलों में अलर्ट जारी कर दिया है. कल से राज्य के बांसवाड़ा, झालावाड़, बारां के साथ उदयपुर में जोरदार बारिश देखी गई है. मौसम विभाग की मानें तो तीन दिन तक मौसम ऐसा ही रहने वाला है.  इसके साथ ही आने वाले 3-4 दिनों के लिए महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, और कोंकण के कुछ इलाकों में हल्की से तेज बारिश की आशंका जताई जा रही है और इसके लिए मौसम विभाग ने येलो अलर्ट भी जारी कर दिया है. राज्य में इससे पहले हुई बारिश से जीवन अस्त-व्यस्त हो गया और लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा. 

Trending news