Water Problem: पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने की नारेबाजी, बोले- दो बिल भरने के बाद भी नहीं मिलता साफ पानी
Advertisement

Water Problem: पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने की नारेबाजी, बोले- दो बिल भरने के बाद भी नहीं मिलता साफ पानी

Delhi Water Problem: दिल्ली में गर्मियां शुरू होते ही पानी की किल्लत होना आम बात हो गई है. बुराड़ी इलाके के लोग पिछले कई हफ्तों से स्थानीय लोग जलबोर्ड द्वारा दी जा रही पीने के पानी की सप्लाई से बेहद परेशान है, जिसके चलते यहां रहने वाली महिलाओं ने सरकार के खिलाफ नाराजगी जाहिर की हैं.

Water Problem: पानी की किल्लत से नाराज लोगों ने की नारेबाजी, बोले- दो बिल भरने के बाद भी नहीं मिलता साफ पानी

Delhi Water Problem: राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके की तोमर कॉलोनी में पानी की किल्लत से लोग इस कदर परेशान है कि अब दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी करनी शुरू कर दी है और दिल्ली सरकार से पानी की किल्लत खत्म करने की मांग कर रहे हैं. लोगों का आरोप है कि यहां पर दिल्ली जलबोर्ड का पानी हर दूसरे दिन पानी आता है और वह भी गंदा व बदबूदार वो भी पीने लायक नहीं होता.

दिल्ली में गर्मियां शुरू होते ही पानी की किल्लत होना आम बात हो गई है. वही बुराड़ी इलाके के तोमर कॉलोनी में पिछले कई हफ्तों से स्थानीय लोग जलबोर्ड द्वारा दी जा रही पीने के पानी की सप्लाई से बेहद परेशान है. कभी जलबोर्ड की पाइप लाइन में गंदा व बदबूदार काला पानी आता है. तो कभी वह पानी भी कई-कई दिनों तक नहीं आता है. अब तोमर कॉलोनी की महिलाएं बुराड़ी के जनप्रतिनिधियों से अपनी नाराजगी जाहिर कर रहे हैं. हाथ में डब्बे-बाल्टी लेकर दिल्ली सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए नजर आ रही हैं.

ये भी पढ़ेंः सुनो सरकार! कैसे होगा नौनिहालों का भविष्य उज्जवल, चौपाल में बैठकर पढ़ने को मजबूल बच्चे

बुराड़ी की तोमर कॉलोनी में रहने वाले लोगों का आरोप है कि पिछले कई दिनों से पीने का पानी यहां के लोगों को नहीं मिल रहा है.  लोगों का आरोप है कि दिल्ली सरकार जनता को पानी मुफ्त पानी देने की बात कर रही है, लेकिन इन्हें पीने का पानी ही बहुत महंगा पड़ता है. क्योंकि पानी की किल्लत के चलते इन्हें हर महीने पानी के 2 बिल भरने पड़ते हैं. एक बिल दिल्ली सरकार की जल बोर्ड की पाइप लाइन द्वारा जो पानी इन लोगों घरों तक पहुंचता है.

वहीं दूसरा बिल जो पीने के लिए यह फिल्टर का पानी बाहर से खरीद कर इस्तेमाल करते हैं. क्योंकि जो जल बोर्ड का पानी लोगों के घरों तक पहुंचता है वह पीने लायक नहीं होता. काला व बदबूदार होता है जिसे पीने से लोगों की तबीयत बिगड़ जाती है. इसी के चलते बाहर से खाने-पीने में इस्तेमाल करने के लिए पानी लोगों को खरीदना पड़ता है. इस मामले में स्थानीय विधायक से हमने जाने की कोशिश की, लेकिन स्थानीय विधायक अपने कार्यालय पर मौजूद नहीं पाए.

लेकिन, फोन पर विधायक ने बताया कि समस्या है और इस समस्या का समाधान कराने के लिए काम चल रहा है. दिल्ली में जैसे ही गर्मियां शुरू होती हैं. पानी की किल्लत होना आम बात हो जाती है. हर साल दिल्ली की जनता को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तरफ से पानी की किल्लत से राहत देने की बात की जाती है, लेकिन यह बातें सिर्फ एक खोखले आश्वासन ही साबित होती है.  फिलहाल, देखने वाली बात ये होगी कि बुराड़ी की जनता को आखिरकार पीने का पानी साफ सुथरा जल बोर्ड की तरफ से कब तक दिया जाएगा. येगा।

(इनपुटः नसीम अहमद)

Trending news