वृंदावन में BJP नेता बीएल संतोष बोल पड़े, संगठन में इस बीमारी को दूर करना जरूरी
Advertisement

वृंदावन में BJP नेता बीएल संतोष बोल पड़े, संगठन में इस बीमारी को दूर करना जरूरी

BJP Training Camp : दिल्ली बीजेपी के तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने शिविर के बारे में विस्तृत जानकारी दी. साथ ही संगठन के विस्तार, संरचना, कार्यशैली आदि पर चर्चा हुई. 

वृंदावन में BJP नेता बीएल संतोष बोल पड़े, संगठन में इस बीमारी को दूर करना जरूरी

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता की अध्यक्षता में गुरुवार को वृंदावन में दिल्ली भाजपा का तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ. शिविर के अंतिम दिन राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सभी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया.

साथ ही उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ सीधा संवाद कर उनके प्रश्नों का यथोचित उत्तर दिया. इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर के सह प्रभारी आशीष सूद ने हमारी कार्य पद्धति विषय के अंतर्गत संगठन के विस्तार, संरचना, कार्यशैली आदि पर चर्चा की. 

 केजरीवाल सरकार पर वृंदावन से वार 

बीएल संतोष ने कहा कि भाजपा ही एक मात्र ऐसी पार्टी है, जहां आतंरिक लोकतंत्र है. बाकि अन्य पार्टियों में इसकी चर्चा तो होती है, लेकिन उसमें आंतरिक लोकतंत्र अब बचा नहीं है. उन्होंने कहा कि आजकल भ्रष्टाचार के तरीके बदल गए हैं और डिजिटल तरीके से भ्रष्टाचार हो रहा है.

ये भी पढ़ें : सत्येंद्र जैन को मिलेगी जमानत? HC ने दिया निर्देश, LNJP की मेडिकल रिपोर्ट पर विचार न करे निचली अदालत

दिल्ली में केजरीवाल सरकार जिस तरह से एक नए तरीके से भ्रष्टाचार कर रही है, उसे रोकने के लिए हमें संकल्पित होना पड़ेगा. बीएल संतोष ने कहा कि कार्यकर्ताओं को समझौतावादी होने से बचना चाहिए.  दायित्व बढ़ने के साथ उसके परिश्रम में भी कोई बदलाव नहीं आना चाहिए. 

समाज के साथ ही बदल रही राजनीति भी

राष्ट्रीय संगठन महामंत्री ने कहा कि आजकल समाज के साथ-साथ राजनीति में भी बदलाव हो रहा है. भाजपा एक संगठन है और संगठन का यह नियम है कि यहां दायित्व बदलते रहते हैं, लेकिन दायित्व न रहने पर सक्रियता कम हो जाती है. इस बीमारी को भी खत्म करने की जरूरत है.

ये भी पढ़ें : दहेज में लिए 50 लाख रुपये फिर बेटी पैदा होने पर मांगी 15 लाख की कार, चटवाए पति के पैर

विचारों की प्रतिबद्धता के कारण ही भाजपा आज इस मुकाम पर पहुंची है. विचारधारा और नेतृत्व के प्रति प्रतिबद्धता होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाने का सपना भी किसी ने नहीं देखा था, लेकिन आज सामर्थ मिली तो हटा दिया गया. 

चुनाव प्रशिक्षण समेत कई मुद्दों पर हुई चर्चा 

आदेश गुप्ता ने कहा कि भाजपा ने अपनी नीतियों और सिद्धांतों से कभी समझौता नहीं किया. राष्ट्रनिर्माण में भाजपा का महत्वपूर्ण योगदान रहा है. पार्टी ने राष्ट्र के निर्माण में किस तरह से अपना योगदान दिया, पार्टी कार्यकर्ता किस प्रकार से अपने कार्यों में धार पैदा करेंगे, प्रशिक्षण शिविर में इसके बारे में विस्तृत जानकारी दी गई.

जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी चर्चा 

आदेश गुप्ता ने कहा कि राष्ट्रवाद हमेशा से ही भाजपा के लिए प्राथमिकता रहा है और इसलिए इस विषय पर भी विस्तृत चर्चा की गई. प्रशिक्षण शिविर के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं के अलावा चुनाव भी चर्चा हुई. साथ ही मीडिया और सोशल मीडिया के सही उपयोग के बारे में कार्यकर्ताओं को जागरूक किया गया.

प्रशिक्षण शिविर में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी, राष्ट्रीय मंत्री एवं प्रदेश सह-प्रभारी डॉ अलका गुर्जर, प्रदेश संगठन महामंत्री सिद्धार्थन, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतीश उपाध्याय, प्रदेश महामंत्री कुलजीत सिंह चहल, हर्ष मल्होत्रा एवं दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष विष्णु मित्तल, प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक गोयल देवराहा, जयवीर राणा, विरेन्द्र सचदेवा, कर्म सिंह कर्मा एवं बरखा सिंह, भाजपा विधायक अजय महावर, अभय वर्मा, मोहन सिंह बिष्ट एवं अनिल बाजपेयी पूर्वांचल मोर्चा अध्यक्ष कौशल मिश्रा सहित प्रदेश के अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे.

 

 

Trending news