World Cup 2023: विराट की महानता के मुरीद हुए विवियन रिचर्ड्स, कोहली को लेकर बोल दी ये बड़ी बात
Advertisement

World Cup 2023: विराट की महानता के मुरीद हुए विवियन रिचर्ड्स, कोहली को लेकर बोल दी ये बड़ी बात

वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाजों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि  उनकी मानसिक मजबूती उन्हें बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाती है. यही कारण हैं कि वह मुश्किल से मुश्किल स्थिति से टीम को निकालने में कामयाब होते हैं.

  • वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाजों में से एक सर विवियन रिचर्ड्स ने भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि  उनकी मानसिक मजबूती उन्हें बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाती है. यही कारण हैं कि वह मुश्किल से मुश्किल स्थिति से टीम को बाहर निकालने में कामयाब होते हैं. विराट कोहली ने हाल ही में सचिन तेंदुलकर के रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए अपने वनडे करियर का 49 शतक जड़ा. वह इस साल भारत में चल रहे वर्ल्ड कप में अब तक 8 मैचों में 543 रन बना चुके हैं.
  •  विवियन रिचर्ड्स ने आईसीसी से बातचीत करते हुए कहा कि विराट कोहली एक उत्साही खिलाड़ी हैं. यही उन्हें  बाकी के खिलाड़ियों से अलग बनाता है. वह उनकी मानसिक ताकत है उन्होंने कहा, विराट कोहली कुछ समय पहले अपने करियर के मुश्किल दौर से गुजर रहे थे. उस समय कुछ लोग ऐसे भी थे जो कि उन्हें टीम से बाहर करने की मांग कर रहे थे.
  • विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि बहुत सारे प्रतिभाशाली खिलाड़ी आए हैं. उनमें सबसे ऊपर आप विराट कोहली को ही पाएंगे. मैं विराट का बहुत बड़ा प्रशंसक हूं. मैं लंबे समय से हूं और अब भी यह दिख रहा है कि क्यों विराट को सचिन जैसे महान खिलाड़ियों में से एक माना जाता है. उन्होंने कहा एक समय था जब विराट कोहली 1021 दिन तक शतक नहीं बना पाए थे, तब आलोचकों ने कहा था कि विराट का गोल्डन पीरियड पीछे छूट गया है, लेकिन इस वर्ल्ड कप में उन्होंने शानदार फॉर्म दिखाई है, जिससे यह विश्वास पैदा होता है कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में 2011 की सफलता के बाद भारत इस प्रतिष्ठित ट्रॉफी को दोबारा जीत सकता है. 
  • ये भी पढ़ें: World Cup 2023: सेमीफाइनल को लेकर न्यूजीलैंड की टीम ने बनाया खतरनाक प्लान
  • विवियन रिचर्ड्स ने कहा कि विराट कोहली ने एक बार फिर साबित कर दिया कि फॉर्म अस्थायी होती है और स्तर स्थायी होता है. उन्होंने विराट को मुश्किल हालात   से उबरने में मदद करने के लिए सहयोगी स्टाफ और टीम प्रबंधन को भी श्रेय दिया. विराट कोहली की फॉर्म के बारे में बहुत कुछ कहा गया था, लेकिन वह इस समय अपने खेल के शीर्ष पर आ गए हैं. ऐसे व्यक्ति को वापस खेलते हुए देखना अद्भुत है.
  • विवियन रिचर्ड्स ने शुभमन गिल की भी काफी प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि गिल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो कि काफी स्टाइल से बल्लेबाजी करते हैं और वह उन खिलाड़ियों में से एक हैं जिनके पास बड़े शॉट्स हैं. जिस तरह की मानसिकता के साथ भारतीय खिलाड़ी इस वर्ल्ड कप में खेल में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, वे इस तरह खेलते हुए वर्ल्ड कप का खिताब जीत सकते हैं. 

Trending Photos

World Cup 2023: विराट की महानता के मुरीद हुए विवियन रिचर्ड्स, कोहली को लेकर बोल दी ये बड़ी बात

Trending news