Vinesh Phogat ने गोल्ड जीतकर की वापसी, साक्षी ने पहनाया मेडल
Advertisement

Vinesh Phogat ने गोल्ड जीतकर की वापसी, साक्षी ने पहनाया मेडल

National Wrestling Championship: भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की तदर्थ समिति द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में विनेश फोगाट ने शानदार वापसी करते हुए गोल्ड मेडल जीता है. 

 Vinesh Phogat ने गोल्ड जीतकर की वापसी, साक्षी ने पहनाया मेडल

National Wrestling Championship: रेसलर विनेश फोगाट (Vinesh Phogat) ने एक बार फिर रेसलिंग मैट पर शानदार वापसी करते हुए गोल्ड मेडल जीता है.गोल्ड मेडल जीतने के बाद रेसलर साक्षी मलिक ने पोडियम पर विनेश फोगाट को गोल्ड मेडल पहनाया. वहीं बजरंग पूनिया ने भी ट्वीट कर विनेश को बधाई दी है. विनेश ने भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की तदर्थ समिति द्वारा आयोजित सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया है. 

भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन (IOA) की तदर्थ समिति द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में विनेश रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आरएसपीबी) का प्रतिनिधित्व कर रही थीं. उन्होंने अपनी प्रतिद्वंद्वी मध्य प्रदेश की ज्योति को 4-0 से हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया. ये कोई पहली बार नहीं है जब रेसलर विनेश फोगाट ने शानदार प्रधर्शन करते हुए गोल्ड मेडल अपने नाम किया हो. इससे पहले भी साल 2018 में जकार्ता एशियाई खेलों में 50 किग्रा वर्ग में शानदार प्रदर्शन करते हुए विनेश ने स्वर्ण पदक जीता था. वहीं साल 2022 में बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में 53 किग्रा वजन वर्ग में भी विनेश ने खिताब अपने नाम किया. 

बजरंग पूनिया ने दी बधाई

विनेश फोगाट के गोल्ड मेडल जीतने पर बजरंग पूनिया ने भी बधाई दी है. उन्होंने 'X' पर पोस्ट करते हुए लिखा कि 'क्या लिखूं कुछ समझ नहीं आ रहा. आप लोग ही बता दीजिए.'

गीता फोगाट ने किया पोस्ट

विनेश के जीतने पर बहन गीता फोगाट ने भी 'X' पर पोस्ट करके उन्हें बधाई दी. गीता ने लिखा कि 'बहन विनेश फौगाट ने सीनियर नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मैडल जीता बहन को बहुत -१ बधाई हो आप बहनें पिछले एक साल से न्याय की लड़ाई लड़ रही हैं और उसके बाद 6 महीने पहले घुटने का ऑपरेशन  होना इन सबके बावजूद आपने दोबारा wrestling Mat पर इतनी शानदार वापसी कर के ट्रायल- ट्रायल करने वालों को करारा जवाब दिया है आपकी हिम्मत और जज्बे को सलाम है. Good Luck for Paris Olympic'

पहलवानों का प्रदर्शन
रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक और विनेश फोगाट लंबे समय तक भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे. अपनी मांगे नहीं माने जाने पर पहलवानों ने अपने पदक को लौटाने की ऐलान कर दिया. यही नहीं साक्षी मलिक ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कुश्ती छोड़ने की भी घोषणा कर दी थी. रेसलर और बृजभूषण शरण सिंह के बीच हुए विवाद के बाद WFI का चुनाव कराया गया, जिसमें  बृजभूषण शरण सिंह के करीबी को जीत मिली. बाद में फिर विवाद बढ़ता देख खेल मंत्रालय द्वारा कुश्ती महासंघ को सस्पेंड कर दिया गया.
  

Trending news