Vastu Tips: इन पेड़ों को लगाने से पहले हो जाएं सावधान! भुगतने पड़ सकते हैं ये परिणाम...
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1257545

Vastu Tips: इन पेड़ों को लगाने से पहले हो जाएं सावधान! भुगतने पड़ सकते हैं ये परिणाम...

वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में कांटेदार और कुछ अन्य पौधे लगाने से आपके घर की बरकत रुक सकती है. इसलिए भूलकर भी कभी घर में ये पौधे नहीं लगाएं. 

Vastu Tips: इन पेड़ों को लगाने से पहले हो जाएं सावधान! भुगतने पड़ सकते हैं ये परिणाम...

Vastu Tips: घर में और आस-पास पेड़ लगाने से आपको शुद्ध हवा मिलती है साथ ही चारों तरफ हरियाली भी नजर आती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार भी घर में पौधे लगाने से सकारात्मकता आती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि कई बार घर के यही पौधे कलह और समस्याओं की वजह बन जाते हैं. दरअसल कांटेदार और कुछ अन्य पौधे घर में लगाने से आपके घर की बरकत रुक सकती है.

घर के मंदिर में भूलकर भी ना रखें ये चीजें, हो सकते हैं कंगाल

इन पौधों को घर में लगाना होता है अशुभ

बबूल का पेड़
बबूल के पेड़ में कई आयुर्वेदिक गुण पाए जाते हैं, जिसकी वजह से इसका इस्तेमाल बीमारियों के इलाज में भी किया जाता है. लेकिन घर के अंदर या आस-पास इस पेड़ को कभी भी नहीं लगाना चाहिए. बबूल का पेड़ कांटेदार होता है. वास्तु शास्त्र के अनुसार कांटे वाले पेड़ लगाने से घर में नकारात्मक उर्जा आती है.  

बेर का पेड़
बेर खाना सभी को पसंद होता है. मार्केट में खट्टे और मीठे दोनों तरह के बेर मिलते हैं. लेकिन इसका पेड़ भी कांटेदार होता है, वास्तु शास्त्र के अनुसार बेर का पेड़ घर में लगाने से जीवन में भी कांटे( रुकावट) आनी शुरू हो जाती है. 

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में रखी ये चीजें खोलेंगी आपकी किस्मत का ताला

 

कैक्टस का पौधा
बबूल और बेर की तरह ही कैक्टस का पौधा भी कांटे वाला होता है, इसके घर में होने से व्यक्ति निराशावादी हो जाता है और परिवार में झगड़े होने लगते हैं. इसलिए कभी भी अपने घर में कैक्टस का पौधा नहीं लगाना चाहिए. 

मिर्च का पौधा
घर में कभी भी मिर्च का पौधा नहीं लगाना चाहिए. मिर्च स्वाद में तीखी होती है. वास्तु शास्त्र के अनुसार इसका पौधा घर में लगाने से आपकी आर्थिक स्थिति खराब हो सकती है. साथ ही घर के सदस्यों के बीच भी झगड़े होने शुरू हो जाते हैं. 

मुख्य दरवाजे के ये उपाय करेंगे धनवर्षा, पीढ़ियों तक नहीं खत्म होगा धन

खजूर का पेड़
वास्तु शास्त्र के अनुसार खजूर का पेड़ घर में होने पर घर के लोगों का विकास रुक जाता है और पैसों की कमी होने लगती है. इसलिए कभी भी घर के अंदर खजूर का पेड़ नहीं लगाना चाहिए. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE MEDIA इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

Watch Live TV

Trending news