UPSC 2023: पंचकूला ग्राम सचिव के बेटे योगेश ने UPSC में हासिल किया 55वां रैंक, जानें इनकी सक्सेस स्टोरी
Advertisement

UPSC 2023: पंचकूला ग्राम सचिव के बेटे योगेश ने UPSC में हासिल किया 55वां रैंक, जानें इनकी सक्सेस स्टोरी

यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को घोषित किया गया. इस परीक्षा में बीडीपीओ कार्यालय रायपुर रानी में कार्यरत पूर्व ग्राम सचिव रणवीर सिंह के बेटे योगेश दिलहोर सिंह ने 55वां रैंक हासिल किया.

UPSC 2023: पंचकूला ग्राम सचिव के बेटे योगेश ने UPSC में हासिल किया 55वां रैंक, जानें इनकी सक्सेस स्टोरी

UPSC Topper 2023: यूपीएससी परीक्षा का रिजल्ट मंगलवार को घोषित किया गया. इस परीक्षा में बीडीपीओ कार्यालय रायपुर रानी में कार्यरत पूर्व ग्राम सचिव रणवीर सिंह के बेटे योगेश दिलहोर सिंह ने 55वां रैंक हासिल किया. वहीं पंचकूला के एकांश ढुल ने 342वां रैंक हासिल किया. 

पंचकूला के एकांश ढुल भाजपा नेता कृष्ण ढुल के बेटे हैं. एकांश ने दूसरे प्रयास इस परिक्षा में 342वां रैंक हासिल किया. एकांश का कहना है कि वह रोजाना 8-9 पढ़ते और एग्जाम पास करने के पिछे उनके परिवार का बहुत बड़ा हाथ है. उन्होंने कहा कि यूपीएससी के लिए दिल्ली के कोचिंग ली, दिन-रात एक करके मेहनत की.  

वहीं यूपीएसीसी में 55वां रैंक हासिल करने वाले योगेश दिलहोर की इस उपलब्धि का बीडीपीओ कार्यालय में कार्यरत कर्मचारियों और बीडीपीओ परमानंदन को पता चला तो सभी ने पूर्व ग्राम सचिव रणबीर सिंह को मुंह मीठा करवाकर बधाई दी. 

ये भी पढ़ें: IIT, MBBS की पढ़ाई और RBI में नौकरी के दौरान निकाली UPSC परिक्षा

ये भी पढ़ें: UPSC Result 2023: UPSC टॉपर्स लिस्ट में दिल्ली की सृष्टि डबास का नाम शामिल, चैंक करें पूरी लिस्ट 

इस अवसर पर योगेश दिलहोर के पिता और पूर्व ग्राम सचिव रणबीर सिंह ने बताया कि उनके बेटे का जन्म गांव रूखी जिला सोनीपत में हुआ था. उन्होंने कहा, मैं आर्मी में था तो मेरे बेटे ने देशभर में अलग-अलग जगह आर्मी पब्लिक स्कूलों में पढ़ाई की. योगेश ने दसवीं और बारहवीं कक्षा पंचकूला से पास की और कानून की पढ़ाई नेशनल लॉ स्कूल बैंगलोर से की. उन्होंने बताया कि उनके बेटे को अलग-अलग भाषाओं को सीखने का शौक है. वो अपने नोट्स खुद बनाता है और बार-बार उन्हें पढ़ता और लिखता है. 

इस मौके पर पंचकूला से मुख्य कार्यकारी अधिकारी गगनदीप सिंह, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी पंचकूला राजन सिंगला के द्वारा भी फोन पर रणबीर सिंह को बधाई दी गई. इस अवसर पर ब्लॉक समिति रायपुर रानी के चेयरमैन सतबीर राणा, भाजपा नेता नरेश मुरादनगर, सरपंच रोहित सैनी, सरपंच बलजीत सैनी, एसडीओ पंचायती राज बलजीत सिंह चहल, ग्राम सचिव राजीव रंजन, नीरज कुमार, ग्राम सचिव अरुण कुमार, अनिल कुमार, कुमारी ईशा चन्ना, नीरज शर्मा, ग्राम सचिव कमल मोहन गुप्ता, नरेंद्र कुमार सहित बीडीपीओ कार्यालय का स्टाफ उपस्थित रहे. 

Input: Divya Rani

Trending news