UP में महिलाओं को जल्द मिलेगा सपनों का घर! जनता दर्शन के दौरान Yogi ने दिए अधिकारियों कड़े निर्देश
Advertisement

UP में महिलाओं को जल्द मिलेगा सपनों का घर! जनता दर्शन के दौरान Yogi ने दिए अधिकारियों कड़े निर्देश

UP News: जनता दर्शन के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योयी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि महिला को पीएम आवास योजना या सीएम आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध कराया जाए.

UP में महिलाओं को जल्द मिलेगा सपनों का घर! जनता दर्शन के दौरान Yogi ने दिए अधिकारियों कड़े निर्देश

UP News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि हर जरूरतमंद को उसकी आवश्यकता के अनुसार आवास व इलाज की सुविधा उपलब्ध कराई जाए. आपराधिक मामलों में एफआईआर (FIR) दर्ज करने में लापरवाही न की जाए और भूमि कब्जाने वाले दबंग, माफिया पर लगाम कसने में तत्परता दिखाई जाए.

जन कल्याण के कार्यों को सदैव प्राथमिकता पर रखते हुए अधिकारी हर पीड़ित की समस्या का त्वरित, गुणवत्तापूर्ण और संतुष्टिपरक निस्तारण करना सुनिश्चित करें. मुख्यमंत्री योगी ने यह निर्देश शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में आयोजित जनता दर्शन के दौरान लोगों की समस्याएं सुनते हुए दिए. मंदिर परिसर स्थित महंत दिग्विजयनाथ स्मृति भवन के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री कुर्सियों पर बैठाए गए लोगों तक खुद पहुंचे.

ये भी पढ़ेंः Good News: Yogi सरकार की बड़ी सौगात! शिक्षा, दवाई और सड़क पर होगा पूरा फोकस

सबकी समस्याओं को सुनते हुए आश्वस्त किया हर समस्या का निस्तारण किया जाएगा. जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं. इसमें बड़ी संख्या महिलाओं की रही. इस दौरान एक महिला ने आवास की समस्या बताई. इस पर मुख्यमंत्री ने तुरंत अधिकारियों को निर्देशित किया कि महिला को पीएम आवास योजना या सीएम आवास योजना के तहत मकान उपलब्ध कराया जाए.

जनता दर्शन में कई महिलाएं अपने परिजनों के इलाज हेतु आर्थिक सहायता की गुहार लेकर आई थीं. मुख्यमंत्री ने उनकी पीड़ा सुनते हुए आश्वस्त किया कि इलाज में धन की कमी नहीं होने दी जाएगी. संबंधित अस्पताल से इस्टीमेट लेकर प्रक्रिया पूरी करते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय को उपलब्ध कराया जाए. विवेकाधीन कोष से तत्काल सहायता राशि जारी करा दी जाएगी.

ये भी पढ़ेंः UP Culture Festival 2024: योगी सरकार का बड़ा कदम, लोक कलाकारों को मिलेगा उचित मंच, 25 से 26 जनवरी तक होंगी प्रतियोगिताएं

सीएम ने इस दौरान यह भी हिदायत दी कि अधिकारी हर जरूरतमंद का आयुष्मान हेल्थ कार्ड बनवाना भी सुनिश्चित करें. जनता दर्शन में जमीन कब्जा करने की आई शिकायतों पर उन्होंने कहा कि ऐसे मामलों में कड़ी कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी.

(इनपुटः IANS)

Trending news