UP Crime: नाबालिग की हत्या समेत लूट का आरोप, पुलिस की पिस्टल छीनकर फरार होने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी घायल
Advertisement

UP Crime: नाबालिग की हत्या समेत लूट का आरोप, पुलिस की पिस्टल छीनकर फरार होने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी घायल

UP Crime: नोएडा के एक घर में हुई लूट और नाबालिग की हत्या के मामले में आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ने बताया कि उसने ही गला दबाकर शिल्‍पी की हत्‍या की थी और घर में रखे रुपये और कीमती आभूषण लेकर वो फरार हो गया था.

UP Crime: नाबालिग की हत्या समेत लूट का आरोप, पुलिस की पिस्टल छीनकर फरार होने की कोशिश, मुठभेड़ में आरोपी घायल

UP Crime: नोएडा के सेक्टर- 147 में स्थित सरस्वती एनक्लेव में डॉक्टर के घर में हुई लूट और नाबालिग की हत्या के मामले में थाना ईकोटेक- 3 पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उससे लूट का सामान और पैसे भी बरामद कर लिए हैं. पुलिस के अनुसार, आरोपी प्रदीप विश्वास नाबालिग के पिता डॉक्टर सुदर्शन के परिवार का जानकार है और उसने अपना जुर्म कबूल लिया है.

पुलिस ने आरोपी को सेक्टर- 82 के मकान से लूटे हुए साढ़े सात लाख रुपये और आभूषण बरामद किए है. बरामदगी के बाद जब प्रदीप को पुलिस थाने ला रही थी इसी दौरान उसने पुलिसकर्मी की सरकारी रिवाल्वर छीनकर भागने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस के साथ हुई मुठभेड़ में पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया. उसे इकोटेक 3 थाना पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है.

ये भी पढ़ेंः Charkhi Dadri News: यूथ कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सोमवीर सांगवान पर चाकुओं से हुआ हमला, BJP सासंद पर लगाए आरोप

नोएडा सेंट्रल के डीसीपी अनिल यादव ने बताया कि डॉक्टर सुदर्शन और उनके परिवार वालों ने इस लूट और हत्या के मामले में प्रदीप पर अपना शक जाहिर किया था. इसके बाद पुलिस उसे हिरासत में लेकर पूछ्ताछ कर रही थी. सीसीटीवी फुटेज में उसकी गतिविधिया संदिग्‍ध मिलने पर जब उससे कड़ाई से पूछताछ की गई, तो उसने स्वीकार किया कि उसने ही गला दबाकर शिल्‍पी की हत्‍या की थी और घर में रखे रुपये और कीमती आभूषण लेकर वो फरार हो गया था.

डीसीपी ने आगे बताया कि प्रदीप के निशानदेही पर सेक्टर- 82 स्थित उसके मकान से चावल की बोरी में छुपाए हुए साढ़े सात लाख रुपये और आभूषण बरामद हो गए हैं. डीसीपी ने बताया कि बरामदगी के बाद जब पुलिस आरोपी को लेकर थाने वापस आ रही थी, उसी दौरान कुलेसरा पुस्ता के पास आरोपी ने लघुशंका करने के लिए गाड़ी को रुकवाया और एक पुलिसकर्मी की सरकारी पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास किया. जवाबी कार्रवाई में पैर में गोली लगने से वह घायल हो गया. पुलिस आरोपी के अपराधिक इतिहास और अन्य जानकारी जुटा रही है.

(इनपुटः IANS)

Trending news