फरीदाबाद की सड़कों पर दौड़ रहा है पेड़-पौधे वाला ऑटो, बना सवारियों की पहली पसंद
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1233636

फरीदाबाद की सड़कों पर दौड़ रहा है पेड़-पौधे वाला ऑटो, बना सवारियों की पहली पसंद

राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक ऑटो चालक ने किया ऐसा कारनामा जिसे देखकर सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं. ऑटो चालक ने अपने ऑटो के अन्दर बाहर ग्रीन घास लगाकर और पेड़ पौधे लगाकर अलग लुक दिया है. इस लुक को देखकर सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं तो वही उनका ऑटो सवारियों की पहली पसंद बन गया है.

फरीदाबाद की सड़कों पर दौड़ रहा है पेड़-पौधे वाला ऑटो, बना सवारियों की पहली पसंद

नरेंद्र शर्मा/फरीदाबादः राजधानी दिल्ली से सटे फरीदाबाद में एक ऑटो चालक ने किया ऐसा कारनामा जिसे देखकर सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं. ऑटो चालक ने अपने ऑटो के अन्दर बाहर ग्रीन घास लगाकर और पेड़ पौधे लगाकर अलग लुक दिया है. इस लुक को देखकर सभी उसकी तारीफ कर रहे हैं तो वही उनका ऑटो सवारियों की पहली पसंद बन गया है.

ऑटो चालक ने बताया कि हरियाणा सरकार फरीदाबाद को पोलूशन फ्री बनाना चाहती है. जगह-जगह पेड़ पौधे लगा रही है इस मुहिम को आगे बढ़ाते हुए उसने अपने ऑटो में पेड़ पौधे लगा कर सरकार की इस मुहिम का सहयोग किया है. तस्वीरों में दिखाई दे रहा यह वही ऑटो है जिसे आप देखकर अंदाजा लगा लेंगे कि ऑटो चालक ने वास्तव में सरकार की मुहिम को आगे बढ़ाते हुए कमाल किया है.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में आग का तांडव! रोहिणी के प्लास्टिक गोदाम में लगी आग, दमकल की 23 गाड़ियां पहुंचीं

आप देख सकते है कि ऑटो में चारों तरफ घास लगाई गई है. घास भले ही आर्टिफिशियल हो, लेकिन इसके अंदर लगे पौधे ओरिजिनल है. इतना नहीं इस ऑटो में एक सनरूफ भी बनाया गया है और बकायदा ऑटो में चार पंखे लगाए गए हैं ताकि ऑटो में बैठने वाले सवारी को नए लुक और हरियाली के साथ-साथ ठंडी हवा भी मिल सके. ऑटो चालक अनुज ने बताया कि हरियाणा सरकार फरीदाबाद को नहीं पूरे प्रदेश को प्रदूषण फ्री करना चाहती है.

उन्होंने आगे बताया कि सरकार जगह-जगह पेड़ पौधे लगा रही है लोगों को समझा रही है. शहर से प्रदूषण कम करने का काम केवल सरकार का ही नहीं है लोगों को भी इसमें सहयोग देना चाहिए. इसी सोच के साथ उन्होंने अपने ऑटो से इसकी शुरुआत की है उन्होंने भले उन्होंने आर्टिफिशियल घास लगाई है लेकिन ऑटो के अंदर उन्होंने पेड़ पौधे ओरिजनल लगाएं जिससे देखकर लोग उनके ऑटो को काफी पसंद करते हैं और इनकी इस मुहिम की तारीफ करते हैं.

ये भी पढ़ेंः Sawan Month Horoscope: इन राशि वाले जातकों पर बरसेगी भोलेनाथ अपार कृपा, लगेगी पैसों की झड़ी

उन्होंने बताया की सवारी का किराया आम ऑटो के बराबर ही लिया जाता है और दूसरा फायदा उन्होंने बताया कि यदि किसी सवारी का सामान गलती से उनकी ऑटो में छूट जाए तो सवारी को टेंशन नहीं होती क्योंकि उनका ऑटो फरीदाबाद में एकमात्र ऐसा ऑटो है जो अलग लुक देता है इसलिए उनकी ऑटो को पहचानने में कोई देर नहीं होती आइए सुनाते हैं.

WATCH LIVE TV

Trending news