दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में कैलाश गहलोत ने मांगी रिपोर्ट
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1229648

दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में कैलाश गहलोत ने मांगी रिपोर्ट

दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में दिल्ली सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है. इस पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से रिपोर्ट मांगी है. इसमें उन्होंने 7 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है.

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत

नई दिल्ली: दिल्ली मेट्रो में लगातार हो रहे ब्रेकडाउन मामले में दिल्ली सरकार ने कड़ा रुख अपनाया है. इस पर दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) से रिपोर्ट मांगी है. इसमें उन्होंने 7 दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है. रिपोर्ट में मेट्रो में लगातार ब्रेकडाउन क्यों हो रहे हैं और उसके निवारण के लिए क्या किया जा रहा है. जून में दिल्ली मेट्रो की सेवाएं कई बार 15 मिनट से 3 घंटे तक के लिए 6 बार प्रभावित हुई हैं, जिसके बाद कैलाश गहलोत ने ये निर्देश दिए.

ये भी पढ़ें: राजेंद्र नगर उपचुनाव के लिए मतदान शुरू, इन लोगों को मिलेगी विशेष सुविधा

सुबह और शाम के व्यस्त समय में मेट्रो सेवाएं प्रभावित होने से यात्रियों को क्रियान्वयन में परेशानी हो रही है. दिल्ली मेट्रो अलग अलग लाइनों पर रोजाना करीब 47 लाख यात्राएं होती हैं. किसी भी लाइन पर मेट्रो सेवा प्रभावित होने का खामियाजा हजारों यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है.

डीएमआरसी अधिकारियों ने कहा था कि मंडी हाउस मेट्रो स्टेशन पर एक ट्रेन में खराबी के कारण रविवार को ब्लू लाइन पर सेवाओं में थोड़ी देरी हुई थी. पक्षी के ओवरहेड इक्विपमेंट से टकराने से दो-तीन घंटे तक दो बार मेट्रो सेवाएं प्रभावित रहीं. इसमें अधिकतर यात्री कार्यालय जाने वाले थे, जो दो घंटे से अधिक समय तक फंसे रहे थे.

गहलोत ने एक ट्वीट किया- इस महीने दिल्ली मेट्रो की विभिन्न लाइनों पर बार-बार ब्रेकडाउन की घटनाएं हो रही हैं, जिससे यात्रियों को परेशानी हो रही है.  उन्होंने डीएमआरसी (@OfficialDMRC) अफसरों से 7 दिन में इसकी रिपोर्ट पेश करने का निर्देश दिया है.

WATCH LIVE TV

Trending news