Traffic News: सुनो सरकार! थोड़ा इधर भी दो ध्यान, आपके शहर में रोज लगता है जाम, लोग हैं परेशान
Advertisement

Traffic News: सुनो सरकार! थोड़ा इधर भी दो ध्यान, आपके शहर में रोज लगता है जाम, लोग हैं परेशान

Traffic News: बल्लभगढ़ को जाममुक्त करने के लिए गुरुग्राम नहर से अनाज मंडी तक करीब एक किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बना हुआ है. इसका फायदा केवल उन्हीं वाहन चालकों को है जो फरीदाबाद से पलवल की ओर आते-जाते हैं. शहर के लोगों के हिस्से में केवल जाम ही आया है. पढ़ें पूरी रिपोर्ट...

Traffic News: सुनो सरकार! थोड़ा इधर भी दो ध्यान, आपके शहर में रोज लगता है जाम, लोग हैं परेशान

Traffic News: राष्ट्रीय राजमार्ग, बल्लभगढ़ बस अड्डा चौक के आसपास करीब एक किलोमीटर के दायरे में रोज सुबह जाम लगा रहता है. जाम में फंसे वाहन चालक कराह उठते हैं. शासन-प्रशासन को कोसते हैं, लेकिन जिम्मेदारों पर इसका कोई असर दिखाई नहीं दे रहा है और किसी समाधान की ओर कदम भी नहीं बढ़ाए जा रहे हैं. कहने को तो चौक पर ही बस अड्डा पुलिस चौकी है, लेकिन सामने ही ऑटो बेतरतीब तरीके से खड़े रहते हैं जो जाम का मुख्य कारण हैं.

अब सवाल ये भी उठता है कि परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा इसी विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते हैं, लेकिन उनका ध्यान इस बड़ी समस्या की ओर क्यों नहीं जा पा रहा है. बल्लभगढ़ को जाममुक्त करने के लिए गुरुग्राम नहर से अनाज मंडी तक करीब एक किलोमीटर लंबा फ्लाईओवर बना हुआ है. इसका फायदा केवल उन्हीं वाहन चालकों को है जो फरीदाबाद से पलवल की ओर आते-जाते हैं. शहर के लोगों के हिस्से में केवल जाम ही आया है.

ये भी पढ़ेंः Rain Update: देश के इन हिस्सों में पहुंचा मॉनसून, हरियाणा में 30 जून तक Yellow Alert, कई जिलों में होगी भारी बारिश

सुबह 11 बजे वाहनों का जमावड़ा शुरू हो जाता है, इसके बाद दिनभर हार्न की ही आवाज सुनाई देती है. जल्दबाजी के चक्कर में दो-पहिया वाहन चालक इधर-उधर या गलत दिशा से आते-जाते हैं, इससे परेशानी और बढ़ जाती है. कई बार तो 10 से 20 मिनट तक वाहनों का काफिला बिल्कुल ठहर जाता है. सोहना चौक पर चारों ओर से वाहन आते हैं. सोहना पुल से जब भारी वाहन 100 फुट रोड चावला कॉलोनी या फिर पलवल की तरफ निकलते हैं, तो जाम पलवल की तरफ मेट्रो स्टेशन तक पहुंच जाता है.

दिल्ली की तरफ गुरुग्राम नहर तक पहुंच जाता है. जब दोनों तरफ की सर्विस लेन का ट्रैफिक चलता है, तो 100 फुट रोड पर महाराजा अग्रसेन चौक तक और सोहना रेलवे पुल के पार तक ट्रैफिक जाम हो जाता है. हालांकि यहां पर यातायात पुलिस भी तैनात रहती है, लेकिन इसका कोई फायदा नहीं. सर्विस लेन पर ऑटो चालकों ने पूरी तरह से कब्जा किया हुआ है. तरीके से खड़े होने के लिए यातायात पुलिस ने कोई लाइन नहीं खींची है. इसलिए ऑटो बेतरतीब खड़े रहते हैं और पीछे वाहनों की लंबी लाइन लग जाती है.

(इनपुटः अमित चौधरी)

Trending news