Tomato Price Hike: टमाटरों की बढ़ती कीमतों ने बिगाड़ा ईद का जश्न, जानें अपने शहर के टमाटर का भाव
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1756218

Tomato Price Hike: टमाटरों की बढ़ती कीमतों ने बिगाड़ा ईद का जश्न, जानें अपने शहर के टमाटर का भाव

Tomato Price Hike: देशभर में बड़े टमाटर के दामों ने लोगों की परेशानी एक बार फिर से बड़ा दी है. ! बेमौसम बरसात के कारण खराब हुई टमाटर की फसल की वजह से देशभर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, खास तौर पर ईद के पहले इन दोनों के बढ़ने से उनका पूरा बजट हिल गया है. टमाटर के रेट कई गुना बढ़ जाने से महिलाओं की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. 

Tomato Price Hike: टमाटरों की बढ़ती कीमतों ने बिगाड़ा ईद का जश्न, जानें अपने शहर के टमाटर का भाव

Tomato Price Hike: देशभर की तरह जम्मू में भी बड़े टमाटर के दाम! बेमौसम बरसात के कारण खराब हुई टमाटर की फसल की वजह से देशभर में टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं, इसी तरह से जम्मू में भी टमाटर के दामों में 3 से 4 दिनों में ही 4 गुना दाम बढ़े हैं. जहां 1 हफ्ते पहले जम्मू में टमाटर 15 से ₹20 में बिक रहे थे वहीं अब टमाटर की कीमत 80 से ₹100 हो चुकी है. जम्मू की सबसे बड़ी सब्जी मंडी नरवार मंडी में इस समय टमाटर की कीमत 70 से ₹80 चल रही है. जबकि रिटेल मार्केट में यही टमाटर 90 से ₹100 रुपये बिक रहा है. टमाटर की एकाएक बड़ी कीमत से आम जनता की जेब पर भारी बोझ पड़ा है.

जम्मू की निर्मल मंडी में सब्जी खरीदने आए कुछ ग्राहकों ने बात करते हुए बताया कि टमाटर की इन बढ़ी कीमतों से उनके उन पर काफी बोझ पड़ा है और खास तौर पर ईद के पहले इन दोनों के बढ़ने से उनका पूरा बजट हिल गया है. वही अगर व्यापारियों की बात करें तो उनका भी कहना है कि 4 से 5 दिन में ही टमाटर की कीमतों में 4 गुना बढ़ोतरी हुई है जिसकी वजह से ग्राहक भी झिझक कर टमाटर खरीद रहा है.

ये भी पढ़ेंः Tomato Price Hike: दिल्ली की मंडियों में हुआ टमाटर लाल, दाम की बढ़ोतरी से विक्रेता परेशान, जानें सब्जी मंडी में सब्जियों के दाम

टमाटर पर बारिश की मार, टमाटर के बढ़ते दामों ने बिगाड़ा महिलाओं की रसोई का बजट

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में टमाटर के दाम आसमान छू रहे है. 10 दिन पहले 7 रुपये से 8 रुपये किलो बिक रहे टमाटर के रेट 100 रुपये किलो तक पहुंच गए है. टमाटर के रेट कई गुना बढ़ जाने से महिलाओं की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है. सब्जी आदती टमाटर के रेट बढ़ने की वजह टमाटर की फसल पर बरसात की मार बता रहे है. संभल में टमाटर के आसमान छूते रेट के वजह जानने के लिए Zee मीडिया की टीम ने चंदौसी में कृषि मंडी पहुंचकर सब्जी आढ़तियों से बातचीत की तो सब्जी आढ़तियों ने बताया की टमाटर 10 दिन पहले ₹7 से ₹8 प्रति किलो बिक रहा था, लेकिन बरसात होने से टमाटर की फसल बड़ी मात्रा में नष्ट होने की वजह से मंडियों में टमाटर की आवक काफी कम हो गई.

उन्होंने कहा कि जबकि टमाटर की मांग में कोई कमी नहीं आई, जिसकी वजह से पिछले 4 दिन में टमाटर का भाव मंडी में ₹70 प्रति किलो तक पहुंच गया है, यही टमाटर सब्जी के फुटकर विक्रेता ₹100 रुपये प्रति किलो बेच रहे है. सब्जी के थोक विक्रेताओं ने यह भी बताया कि संभल जनपद में टमाटर हिमाचल प्रदेश और पहाड़ी इलाकों से आते है, पहाड़ों पर इस समय बरसात की वजह से फसल तो खराब हुई ही है, वहीं ट्रांसपोर्ट सिस्टम भी प्रभावित हुआ है जिसकी वजह से टमाटर की कीमतों में लगातार भारी इजाफा हो रहा है. फिलहाल बारिश के मौसम के चलते अभी टमाटर की कीमतों के कम होने के आसार नजर नहीं आ रहे है.

नोएडा में सब्जियों के दाम बढ़े

टमाटरः- 120 रुपये किलो

अदरकः- 400 रुपये किलो

धनियाः- 200 रुपये किलो

(इनपुटः बलराम पांडेय, रजत बोहरा, सुनील सिंह)

Trending news