Delhi News: तीन शातिर लुटेरों को दक्षिण पश्चिम जिले की दिल्ली पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2130953

Delhi News: तीन शातिर लुटेरों को दक्षिण पश्चिम जिले की दिल्ली पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार

 RK पुरम थाने इलाके मे ऑटो में सवारी के साथ मार पीट और उसके बाद लूट हुई थी. शिकायतकर्ता को सिर्फ पुराना ऑटो और एक विज्ञापन पोस्टर मिला, जोकि अपने आप मे केस ब्लाइंड था. दिल्ली पुलिस दिन रात केस को सुलझाने मे लगी हुई थी

Delhi News: तीन शातिर लुटेरों को दक्षिण पश्चिम जिले की दिल्ली पुलिस की टीम ने किया गिरफ्तार

Delhi News: नारकोटिक्स सेल टीम ने पीएस-आरके पुरम में डकैती करने वाले लुटेरों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है. RK पुरम थाने इलाके मे ऑटो सवारी मार पीट के बाद लूट हुई थी. शिकायतकर्ता को सिर्फ पुराना ऑटो और एक विज्ञापन पोस्टर मिला, जोकि अपने आप मे केस ब्लाइंड था. दिल्ली पुलिस दिन रात केस को सुलझाने मे लगी हुई थी. साउथ वेस्ट डीसीपी रोहित मीणा ने बताया 18-19/02/24 की मध्यरात्रि को, शिकायतकर्ता ने बताया कि वह और उसका दोस्त एक टेम्पो में छतरपुर जा रहे थे, जब वे आईआईटी फ्लाईओवर के पास पहुंचे. तो उनके टेम्पो का टायर पंक्चर हो गया और शिकायतकर्ता ने आरके पुरम से छतरपुर जाने के लिए एक ऑटो बुक किया.

उस ऑटो में पहले से ही दो व्यक्ति बैठे थे और वह भी ऑटो में सवार हो गया. जब वह अफ्रीका एवेन्यू मार्ग, आरके पुरम सेक्टर 12 पर पहुंचे, तो उन्होंने उन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया और उनका मोबाइल फोन और पांच हजार नकद लूट लिया. वहीं रिंग रोड की ओर भाग गए पीएस आरके पुरम के तहत एक मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू की गई. अपराध की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए, एंटी-नारकोटिक्स सेल, दक्षिण पश्चिम जिले की टीम को विशेष रूप से इस मामले को सुलझाने का काम सौंपा गया था.

ये भी पढ़ें: Abhishek Sharma: एक ओवर में लगातार 5 छक्के ठोक बनाया खास रिकॉर्ड, कुछ दिन बाद पुलिस ने भेजा समन

वहीं इसम मामले इंस्पेक्टर मुकेश मीना एंटी नारकोटिक्स सेल, देवेन्द्र कुमार सिंह, एसीपी/ऑपरेशंस की टीम द्वारा शिकायतकर्ता से पूछताछ की गई तो उसने बताया कि उसे ऑटो का नंबर नजर नहीं आया, लेकिन ऑटो पुराना था. उस पर विज्ञापन का बैनर लगा था. टीम ने स्थानीय खुफिया जानकारी एकत्र की और आसपास के इलाके और मार्ग के सीसीटीवी फुटेज की जांच की गई. तो वहां से ऑटो गुजरते दिखे, जिनमें से एक पर झंडू नित्यम का विज्ञापन बैनर लगा था. छोटा सा सुराग मिलने के बाद टीम ने एडवरटाइजिंग कंपनी से पूछा तो पता चला कि एनसीआर में करीब 1600 ऑटो पर विज्ञापन दिया गया था.

कंपनी से सभी संदिग्ध ऑटो का विवरण प्राप्त किया गया और जांच की गई। टीम के प्रयास तब सफल हुए जब वे ऑटो संख्या एचआर 38 एस 1143 को पकड़ने में सफल रहे। आरोपी अभिषेक उर्फ ​​भोला उम्र 28 साल, दूसरा आरोपी हरप्रीत सिंह उम्र 21 साल और तीसरा आरोपी अरुण को गिरफ्तार किया उनकी गिरफ्तारी के साथ, उनके कब्जे से लूटे गए/छीने हुए पांच मोबाइल फोन, अपराध में इस्तेमाल किया गया एक ऑटो, अपराध का हथियार बरामद किया गया है.
इनपुट: शरद भारद्वाज

Trending news