TET 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने जारी की HTET एग्जाम डेट, जानें क्या रहेगा पैटर्न
Advertisement

TET 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने जारी की HTET एग्जाम डेट, जानें क्या रहेगा पैटर्न

हरियाणा बोर्ड इस साल हरियाणा अध्यापक पात्रता परीक्षा( HTET 2022) का आयोजन 12 और 13 नवंबर को कर रहा है. इसके लिए अभ्यार्थी 17 सिंतबर से ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं. 

TET 2022: हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड ने जारी की HTET एग्जाम डेट, जानें क्या रहेगा पैटर्न

हरियाणा: राज्य में अध्यापक पात्रता परीक्षा (TET 2022) का आयोजन 12 और 13 नवंबर को किया जा रहा है. इस परीक्षा के ओर से सरकार ने अनुमति दे दी है और रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया भी ज्लद ही शुरू कर दी जाएगी. इन परीक्षाओं में लेवल-1, लेवल-2 और लेवल-3 की HTET का आयोजन होगा. जिसमें DLEd और BEd के छात्र हरियाणा के स्कूलों में अध्यापक बनने के लिए ये परीक्षा देंगे.

ये भी पढ़ें: DU Admission 2022: दिल्ली यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए करें अप्लाई, जानें जरूरी डॉक्यूमेंट्स समेत पूरा प्रोसेस

 

एचटेट परीक्षा के लिए ऑनलाईन आवेदन 17 सितंबर से शुरू होंगे, जो कि 27 सितंबर तक जारी रहेंगे. अभ्यार्थी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड की वैबसाईट www.bsed.org.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. यह जानकारी हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह और सचिव कृष्ण कुमार ने पत्रकार वार्ता के दौरान दी. 

हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डॉ. जगबीर सिंह ने बताया कि एचटेट परीक्षा के लिए अभ्यार्थी अगर एक लेवल के लिए आवेदन करता है तो उसे एक हजार रूपये, दो लेवल्स के लिए 1800 रूपये और तीनों लेवल्स के लिए 2400 रूपये फीस भरनी होगी. इसी तरह हरियाणा के अुनसूचित जाति और विकलांग अभ्यार्थियों के लिए एक लेवल की फीसल 500 रूपये, दो लेवल्स की फीस 900 रूपये और तीनों लेवल्स की फीस 1200 रूपये निर्धारित की गई है. उन्होंने यह भी बताया कि अभ्यार्थी विवरणों में शुद्धि के लिए 28 सितंबर से 30 सितंबर तक ऑनलाईन आवेदन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: वह शख्स कौन है, जिसे पीएम मोदी अपने हर विदेश दौरे पर नहीं कर पाते नजरअंदाज

बोर्ड सचिव कृष्ण कुमार ने बताया कि अगर कोई अभ्यार्थी एक से अधिक लेवल के लिए आवेदन करता है तो उसका आवेदन रद्द कर दिया जाएगा।. साथ ही उन्होंने कहा कि अभ्यार्थी अपडेट के लिए बोर्ड वैबसाईट का सहारा ले सकते हैं.

Trending news