Ram Rahim: सुनारिया जेल में बंद राम रहीम वाकई असली है या नकली, SC ने सुनाया अहम फैसला
Advertisement

Ram Rahim: सुनारिया जेल में बंद राम रहीम वाकई असली है या नकली, SC ने सुनाया अहम फैसला

Ram Rahim: सुप्रीम कोर्ट में 12 नवंबर 2022 को याचिका दायर करते हुए मोहित इंसा ने राम रहीम के नकली होने का दावा किया था, जिस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया. 

Ram Rahim: सुनारिया जेल में बंद राम रहीम वाकई असली है या नकली, SC ने सुनाया अहम फैसला

Ram Rahim: डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम (Ram Rahim) अक्सर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बना रहता है. हाल ही में उसकी पैरोल को लेकर काफी विवाद हुआ था. वहीं असली और नकली राम रहीम को लेकर भी काफी चर्चा थी, इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया. 

क्या है पूरा मामला
राम रहीम के कुछ समर्थकों द्वारा इस बात का दावा किया गया था कि यह नकली राम रहीम हैं. जिसके बाद इस मामले को लेकर 12 नवंबर 2022 को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई थी. SC ने 28 फरवरी को इस याचिका को स्वीकार किया और सुनवाई के लिए 13 मार्च की तारीख तय की थी. याचिकाकर्ता द्वारा राम रहीम को कोर्ट में पेश करके उसकी शिनाख्त करवाने की मांग की थी, लेकिन SC ने कहा कि आर्टिकल 32 के तहत आपकी डिमांड को पूरा नहीं किया जा सकता. साथ ही इस याचिका को खारिज कर दिया. 

ये भी पढ़ें- गृहमंत्री अनिल विज ने देशवासियों से की राहुल गांधी और कांग्रेस पार्टी के बहिष्कार की मांग, जानें वजह

SC से पहले हाईकोर्ट में भी दायर की गई याचिका
SC से पहले मोहित इंसा और अन्य 19 लोगों ने हाईकोर्ट में भी नकली राम रहीम होने का दावा करते हुए याचिका दायर की थी, जिस पर हाई कोर्ट ने तुंरत याचिका को खारिज कर दिया था. साथ ही कोर्ट ने यह भी टिप्पणी की थी कि यहां पर कोई फिल्म नहीं चल रही है. 

याचिकाकर्ता पर मानहानि का दावा
राम रहीम के नकली होने का दावा करने वाले याचिकाकर्ता मोहित इंसा के खिलाफ डेरा ट्रस्टी ने मानहानि का केस किया है. साथ ही सिरसा की एक अदालत में भी मोहित इंसा के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. 

 

 

Trending news