दो जमीन सौदों में मिला 1.85 करोड़ का धोखा, गले में फंदा डालकर पूर्व सरपंच ने दे दी जान
Advertisement

दो जमीन सौदों में मिला 1.85 करोड़ का धोखा, गले में फंदा डालकर पूर्व सरपंच ने दे दी जान

प्रीतम ने दो सुसाइड नोट लिखे, जिसमें उसने पांच लोगों का जिक्र किया. उसने आरोप लगाया कि रकम देने के बाद आरोपियों ने जमीन की रजिस्ट्री करने से इनकार कर दिया और जान से मारने की धमकी दी गई. 

दो जमीन सौदों में मिला 1.85 करोड़ का धोखा, गले में फंदा डालकर पूर्व सरपंच ने दे दी जान

विपिन शर्मा/ कैथल : गांव नरड में पूर्व सरपंच ने दो जमीन सौदों में 1.85 करोड़ की धोखाधड़ी होने के बाद खुदकुशी कर ली. पूर्व सरपंच का शव खेत में फंदे से लटका मिला. पुलिस ने घटनास्थल से दो सुसाइड नोट बरामद किए, जिसमें पूर्व सरपंच ने अलग-अलग लोगों पर धोखाधड़ी करने और जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया. 

देवराज पुलिस को सूचना मिली कि गांव नरड के खेत में एक व्यक्ति की लाश पेड़ पर लटकी हुई है. शव की शिनाख्त गांव सांपली खेड़ी के पूर्व सरपंच प्रीतम सिंह के रूप में हुई. उसके पास से दो सुसाइड नोट मिले. पुलिस ने परिजन की शिकायत पर सुसाइड नोट में लिखे व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें : एक देश में दो कानून क्यों, संबित पात्रा का दफ्तर सील हुआ क्या: जैस्मिन शाह

प्रीतम सिंह ने अपने सुसाइड नोट में लिखा है कि उसने गांव रमानी रमाना में 2.5 एकड़ जमीन का सौदा किया था, जिसका मालिक करनाल निवासी कृष्ण लाल तनेजा है. प्रीतम ने उस पर प्लाट काटे हुए थे. उसने जमीन की कीमत एक करोड़ नगद भी दे दिए थे परंतु पैसे लेने के बाद जमीन के मालिक कृष्ण लाल तनेजा ने रजिस्ट्री करने से इनकार कर दिया, जिसमें उसका पुत्र विजय और डीलर गंगा राम शर्मा भी शामिल है.

सुसाइड नोट में जिक्र है कि प्रीतम ने कई बार पंचायतें भी की पर कोई हल नहीं निकला, उल्टा उसे धमकियां मिलने लगीं और आरोपी ने खुद को हरियाणा के बड़े नेता का आदमी बताया. प्रीतम ने लिखा कि वह इन 3 लोगों की वजह से आत्महत्या करने जा रहा है. 

 एसएचओ रामलाल ने बताया कि दूसरे सुसाइड नोट में प्रीतम सिंह ने लिखा है कि उसने कृष्ण कुमार निवासी कांगथली से 22 कनाल 9 मरले जमीन का सौदा किया था, जिसकी कीमत 85 लाख उसने नगद दे दी थी. आरोप है कि इस सौदे में भी मालिक ने जमीन की रजिस्ट्री करने से मना कर दिया. इसके बाद किशन कुमार का गांव डुलयानी निवासी रिश्तेदार विक्रम सिंह उसे (प्रीतम) बार-बार धमकी देने लगा. इसके लिए मैंने कई बार पंचायतें की, परंतु कोई हल नहीं निकला और मुझे आत्महत्या करने पर मजबूर होना पड़ रहा है. 

Trending news