देश की आर्थिक, सामाजिक संरचना और कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए स्वतंत्र मीडिया बहुत जरूरी: सुभाष चंद्रा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2276653

देश की आर्थिक, सामाजिक संरचना और कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए स्वतंत्र मीडिया बहुत जरूरी: सुभाष चंद्रा

Subhash Chandra News: मीडिया मीट में डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने कहा कि एक स्वतंत्र मीडिया देश की अर्थव्यवस्था, सामाजिक संरचना, समाज के कमजोर लोगों की सुरक्षा, भ्रष्टाचार और लोकतंत्र के मामले में बहुत जरूरी है. 

देश की आर्थिक, सामाजिक संरचना और कमजोर लोगों की सुरक्षा के लिए स्वतंत्र मीडिया बहुत जरूरी: सुभाष चंद्रा

Dr. Subhash Chandra Latest statement on Zee Media: पूर्व राज्यसभा सदस्य डॉक्टर सुभाष चंद्रा ने मीडिया की बढ़ती चुनौतियों और दर्शकों की कसौटी पर खरा उतरने के लिए 'मीडिया मीट' में अपना विजन रखा. मीडिया मीट में डॉ. सुभाष चंद्रा ने कहा, मीडिया की स्वतंत्रता के बिना स्वस्थ लोकतंत्र की कल्पना नहीं कर सकते हैं. ज़ी मीडिया की प्रतिबद्धता इस स्वतंत्रता को बनाए रखने और पत्रकारिता को बढ़ावा देती रहेगी. 

आर्थिक, सामाजिक संरचना और लोगों की सुरक्षा मीडिया की स्वतंत्रता के लिए जरूरी 
डॉ. चंद्रा ने बताया कि आखिर स्वतंत्र मीडिया की जरूरत क्यों हैं. उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक, सामाजिक संरचना और लोगों की सुरक्षा के लिए मीडिया की स्वतंत्रता बहुत जरूरी है. हाल ही में पंजाब में ज़ी मीडिया के प्रसारण पर रोक को लेकर कहा कि दर्शकों के लिए अपने कर्म को पूरा करने के लिए वह और उनकी पूरी टीम कोई भी कीमत चुका सकती है. डॉ. चंद्रा ने कहा कि ज़ी मीडिया ने हमेशा अपने काम और मूल्यों को लेकर मीडिया संगठनों के लिए उदाहरण स्थापित किया है. ज़ी मीडिया हमेशा निष्पक्ष और विश्वसनीय खबरें बताने के लिए प्रतिबद्ध रहेगा. 

ये भी पढ़ें: Delhi: राजकुमार आनंद के इस्तीफे को LG ने दी मंजूरी, राष्ट्रपति को भेजी सिफारिश

 प्रेस की स्वतंत्रता के लिए खतरों को पहचानें
डॉ. चंद्रा ने अपील करते हुए कहा कि अपने दर्शकों और नियामक निकायों समेत सभी हितधारकों से आग्रह करता हूं कि वे प्रेस की स्वतंत्रता के लिए खतरों को पहचानें, उनके खिलाफ खड़े हों. एक स्वतंत्र मीडिया देश की अर्थव्यवस्था, सामाजिक संरचना, समाज के कमजोर लोगों की सुरक्षा, भ्रष्टाचार और लोकतंत्र के मामले में बहुत जरूरी है. 

वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर डॉ. चंद्रा ने जारी किया था वीडियो मैसेज 
इसी के साथ वर्ल्ड प्रेस फ्रीडम डे पर डॉ. चंद्रा ने एक वीडियो मैसेज जारी किया था. जिसमें उन्होंने पत्रकारिता की आजादी की बात कही थी. इसको लेकर उन्होने कहा कि यह वीडियो मैसेज किसी व्यक्ति, दल या संगठन के खिलाफ नहीं था. 

लेटेस्ट और ट्रेंडिंग Delhi News पढ़ने के लिए Zee Delhi NCR Haryana को फॉलो करेंं। ब्रेकिंग न्यूज़ और टॉप हेडलाइंस Zee Delhi Live TV पर देखें।

Trending news