होली का रंग फीका कर रही महंगाई की मार, सिलेंडर के बाद रसोई के ये उत्पाद हुए महंगे
Advertisement

होली का रंग फीका कर रही महंगाई की मार, सिलेंडर के बाद रसोई के ये उत्पाद हुए महंगे

होली से पहले ही होली का रंग उतरता दिखाई दे रहा है. पहले तो रसोई गैस सिलेंडर के दाम में बढ़तरी वहीं अब सब्जी और ड्राई फ्रूट्स के दामों में बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

 

होली का रंग फीका कर रही महंगाई की मार, सिलेंडर के बाद रसोई के ये उत्पाद हुए महंगे

राजेश खत्री/सोनीपत: जैसे-जैस होली का त्योहार नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे सब्जियां भी अब 100 का आंकड़ा पार कर चुकी हैं. हालात ऐसे हो चुके हैं कि महिलाएं होली पर महंगी सब्जियों का तड़का रसोई में लगाने को मजबूर हैं. मुनाफा खोर लोगों ने त्योहार के मद्देनजर सब्जियां महंगी कर दी है. उनका कहना है कि गुजरात से सब्जी आ रही है इसलिए महंगी है. 

ये भी पढ़ें: छेड़छाड़ की शिकार पत्रकार की आपबीती, मैंने कहा- शिकायत करूंगी, उसने कहा- कर दो

 

वहीं इस विषय पर ज़ी मीडिया ने सब्जी मंडी में ग्राउंड जीरो पर जाकर घरेलू महिलाओं और लोगों से बात की तो उनका कहना था कि महंगी सब्जियां होने की वजह से रसोई चलाना मुश्किल हो रहा है. भिंडी, अरबी, खुंभी, करेला और अदरक 100 रुपये से 110 रूपये प्रति किलो तक भेचा जा रहा है. होली के त्योहार से पहले जनाता को दोहरी मार झेलने पढ़ रही है. एक तरफ पेट्रोलियम कंपनियों ने घरेलू LPG सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए हैं. वहीं अब सब्जी भी महंगी हो गई हैं. इसको लेकर हरियाणा के सोनीपत के लोग सड़कों पर उतरे हैं. 

वहीं दिल्ली में भी होली के त्योहार को लेकर ड्राई फ्रूट्स की मांग में 10 फीसदी बढ़ोतरी देखी गई है. वहीं इसको लेकर इके दामों में भी बड़ा उछाल देखा जा रहा है. किशमिश 212 से बढ़कर 250 रुपये प्रति किलो हो चुकी हैं. बादाम जो 580 रुपये प्रति किलो हुआ करते थे. वह अब 610 रुपये प्रति किलो मिल रहे हैं. काजू 570 रुपये से बढ़कर 620 रुपये प्रति किलो मिल रहा है. वहीं पिस्ता 1800 से बढ़कर 2200 रुपये प्रति किलो बिक रहा है.

Trending news