गंगा में छलांग लगाकर स्टार बनीं 75 साल की दादी, सेहत का राज बताने के साथ की यह अपील
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1237597

गंगा में छलांग लगाकर स्टार बनीं 75 साल की दादी, सेहत का राज बताने के साथ की यह अपील

सोनीपत की रहने वाली ओमवती का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. ओमवती ने बताया कि उनका अच्छा खानपान ही उन्हें इतना फिट रखता है. युवा इस उम्र में दादी के करतब देखकर हैरान हैं. 

 

ओमवती

राजेश खत्री/सोनीपत : आजकल सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग दादी (75) का हरिद्वार में पुल पर चढ़कर गंगा में छलांग लगाने का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. गंगा में अपनी तैराकी के कारनामे से दादी रातों-रात सोशल मीडिया पर स्टार बन गई  हैं. गंगा नदी में छलांग लगाने वाली दादी की पहचान हो गई है. ओमवती नाम ही यह बुजुर्ग महिला हरियाणा के सोनीपत जिले के गांव बंदेपुर की रहने वाली हैं. 

ये भी पढ़ें : बेडरूम में पार्टनर से प्यार में कमी से हो सकती हैं ये 7 समस्याएं, आखिरी प्रॉब्लम पर जरूर करें गौर

ओमवती ने बताया कि वह बचपन से ही अपने खानपान का ख्याल रखती थीं. हरियाणा जो दूध दही के लिए मशहूर है सो उन्होंने देसी घी बहुत ज्यादा खाया है और उसी का असर अभी तक दिखाई दे रहा है. वह सुबह 4 बजे उठती हैं और सैर सपाटे के साथ व्यायाम भी करती हैं. वह बाकी अभ्यास के साथ नाचती भी हैं. 

पूरा परिवार दादी का साथ देता है, वहीं आसपास के युवा दादी को इतना एक्टिव देखकर हैरान रहते हैं. ओमवती ने बताया कि वह जब भी हरिद्वार जाती है, इसी तरह गंगा में छलांग लगाती हैं. उन्होंने अपील भी की कि अगर तैरना नहीं आता हो तो छलांग न लगाएं.

ओमवती ने बताया कि एक समय उनका हादसा हो गया था और उनके दोनों पैर टूट गए थे, लेकिन परिवार की मेहनत से आज वह बिल्कुल ठीक हैं. उनकी सर्जरी हुई थी. पोती रेनू ने बताया कि वह अपनी दादी को देखकर बहुत कुछ सीख रही हैं. पहले के समय वो चक्की चलाती थीं.

वह बचपन से ही देख रही है कि दादी सुबह 4 बजे जाग जाती है और इसके बाद वह सभी को जगाती हैं. ओमवती पशुओं का चारा काटने से लेकर अन्य कार्य भी करती हैं. हालांकि उन्हें अब कम सुनाई देता है, लेकिन वह आज भी अपने शरीर से पूरी तरह स्वस्थ हैं.

WATCH LIVE TV 

 

Trending news