Sonipat News: जेपी दलाल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- भ्रम फैलाने से सफलता नहीं मिलती
Advertisement

Sonipat News: जेपी दलाल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा- भ्रम फैलाने से सफलता नहीं मिलती

Sonipat News: हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने संसद सुरक्षा चूक मामले में राहुल गांधी के बयान पर जमकर निशाना साधा. साथ ही उन्हें मजदूर, किसानों की समस्याओं को समझ कर नीतियां बनाने की सलाह भी दी. 

Sonipat News: जेपी दलाल ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-  भ्रम फैलाने से सफलता नहीं मिलती

Sonipat News: प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल सोनीपत के गांव झींझोली में प्राकृतिक एवं जैविक किसान सम्मेलन कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पहुंचे. इस दौरान उन्होंने संसद सुरक्षा चूक मामले में राहुल गांधी के बयान पर कटाक्ष किया. जेपी दलाल ने कहा कि विदेशी अखबारों में खबर लगवाकर, टूलकिट बनाकर भ्रम फैलाने से उन्हें सफलता नहीं मिलेगी. अपनी स्वीकारिता बनानी है तो गांव-गांव में जाकर मजदूर, किसानों की समस्याओं को समझ कर नीतियां बनानी पड़ेगी. 

जेपी दलाल ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा है कि वो लोग यह कहते हैं कि जब उनका शासन काल आएगा तो वह इन पोर्टल को बंद करेंगे, उनकी सरकार कभी नहीं आनी है. वो किसान को दोबारा गुलाम करने की बातें करते हैं. किसान अब समझ चुका है कि ऐसा मौका उन्हें अबकी बार ही नहीं बल्कि जिंदगी में कभी नहीं मिलेगा. इस दौरान उन्होंने कहा कि डायल 112 कि तर्ज पर बीमार पशुओं के लिए 200 एंबुलेंस चलाई जाएंगी, जिसमें दवा, जड़ी-बूटी सब कुछ मौजूद रहेगा. कॉल करने के महज 15-20 मिनट में एंबुलेंस पहुंच जाएंगी और पशु के ठीक होने के बाद फीडबैक भी लिया जाएगा. 

जेपी दलाल ने कहा कि हरियाणा सरकार किसानों को हित के लिए काफी योजनाएं लेकर आई है और देश में सबसे बेहतरीन योजनाएं हमारे राज्य में ही हैं. वही जेपी दलाल ने कहा है कि संसद में जो हुआ देश का कोई भी सभ्य आदमी उसका समर्थन नहीं करेगा. देश में स्वदेशी शासन है, कोई विदेशी शासन नहीं है. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर कटाक्ष किया है और कहा कि राहुल गांधी को गलतफहमी है कि विदेशी ताकतों का सहारा लेकर विदेशी अखबारों में खबर लगवाकर, टूलकिट बनाकर, भ्रम फैलाकार वे कई सालों से ऐसा कर रहे हैं और उन्हें कहीं सफलता नहीं मिलती. राहुल गांधी को अगर देश में अपनी स्वीकारिता बनानी है तो गांव-गांव में जाकर मजदूर, किसानों की समस्याओं को समझ कर नीतियां बनाएं, तब जाकर बात को स्वीकार किया जाएगा. विदेशी कंपनियों और टूल किट हायर करके गलत काम करने वालों का समर्थन करने से राहुल गांधी कामयाब नहीं होंगे.

ये भी पढ़ें- Haryana News: हरियाणा में बदलाव की क्यों है जरूरत, AAP नेताओं ने दिलाया भरोसा, कहा- आमजन की लड़ाई लड़ना चाहते हैं हम

नीलम की रिहाई को लेकर उन्होंने कहा है कि किसान शब्द को आगे कर दिया जाता है, ये उचित नहीं है. वहीं सब्जी मंडी व्यापारियों द्वारा 20 दिसंबर को हड़ताल को लेकर कहा कि व्यापारियों से बातचीत कर सहमति से ही फैसला किया गया था कि परसेंटेज से मुक्ति दिलाई जाए. मामले को लेकर समस्या सामने आई है और बातचीत कर हल निकाला जाएगा. विधानसभा में साइबर ठगी के मुद्दे को लेकर उन्होंने कहा कि साइबर ठगी पर नियंत्रण करने के लिए जरूरत है. टेक्नोलॉजी बदल रही है, टेक्नोलॉजी के माध्यम से अपराध भी बढ़ रहे हैं.

राज्य में खेती के विषय पर बात करते हुए जेपी दलाल ने कहा है कि देश के प्रधानमंत्री के निर्देश पर जहर मुक्त खेती करने का प्रयास कर रहे हैं. किसानों को प्राकृतिक खेती के लिए कुरुक्षेत्र में ट्रेनिंग कराई जाती है, जहां किसानों को लाने और ले जाने कि निशुल्क व्यवस्था कराई जाती है. वहीं मुआवजे के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि किसान की फसल खराब होने पर मुआवजे का पैसा पोर्टल के माध्यम से प्राप्त हो रहा है तो वहीं किसान अपनी फसल को बेचने के दौरान का पैसा भी पोर्टल के माध्यम से प्राप्त कर रहा है.

Input- Sunil Kumar

 

Trending news