अनाज मंडी से जुड़ी पॉलिसी के विरोध में उतरा आढ़ती एसोसिएशन, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी
Advertisement

अनाज मंडी से जुड़ी पॉलिसी के विरोध में उतरा आढ़ती एसोसिएशन, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

हरियाणा सरकार ने सभी अनाज मंडियों में ईपास और फसल खरीदने के 24 घंटे के बाद किसानों के खाते में भुगतान की पॉलिसी को लागू कर दिया है.

अनाज मंडी से जुड़ी पॉलिसी के विरोध में उतरा आढ़ती एसोसिएशन, अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

राजेश खत्री /सोनीपत : हरियाणा सरकार ने सभी अनाज मंडियों में ईपास और फसल खरीदने के 24 घंटे के बाद किसानों के खाते में भुगतान की पॉलिसी को लागू कर दिया है. इसके बाद से आढ़ती व अनाज मंडी के व्यापारी पालिसी के विरोध में उठा आए हैं.

सोनीपत आढ़ती एसोसिएशन के बैनर तले आढ़ती आज एकजुट हुए और 10 सितंबर को गोहाना में एक बड़ी महारैली की आयोजन की तैयारियां शुरू कर दी है,  एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने चेताया कि अगर सरकार ने इस नई पॉलिसी को वापस नहीं लिया तो वह अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

ये भी पढ़ें : सांसद निशिकांत दुबे और मनोज तिवारी समेत 9 पर केस दर्ज, BJP ने बताई कार्रवाई की असल वजह

दरअसल हरियाणा में अगर कोई किसान अनाज मंडी में अपनी फसल बेचने के लिए आता है तो उसे मंडी में प्रवेश के दौरान फसल का ई पास जारी किया जाता है, जिसके बाद ही आढ़ती और सरकार उसकी फसल को खरीदते हैं. इसी के साथ सरकार ने एक आदेश जारी कर दिया है कि अगर कोई आढ़ती या व्यापारी किसान की फसल खरीदता हैं तो उसकी पेमेंट 24 घंटे के दौरान किसान के खाते में होगी.

आढ़ती एसोसिएशन ने 10 सितंबर को सरकार के खिलाफ  एक महारैली भी गोहाना में रखी है, जिसमें हरियाणा के सभी आढ़ती जुटेंगे और सरकार के खिलाफ आंदोलन की शुरुआत करेंगे. आढ़ती एसोसिएशन के प्रधान पवन गोयल और महासचिव पवन बंसल ने कहा कि अगर सरकार ने इस पॉलिसी को वापस नहीं लिया तो वो अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं. सरकार ने जो यह आदेश जारी किया है कि 24 घंटे में किसान की पेमेंट की जाएगी, यह संभव नहीं है क्योंकि व्यापारी को आगे फसल बेचनी होती है और वहां से पेमेंट भी लेट आती है.

Trending news