Sonali Phogat murder Case: गोवा पुलिस की 15 पन्नों की रिपोर्ट, बताया किस तरह हुई मर्डर की प्लानिंग
Advertisement

Sonali Phogat murder Case: गोवा पुलिस की 15 पन्नों की रिपोर्ट, बताया किस तरह हुई मर्डर की प्लानिंग

सोनाली फोगाट मर्डर केस में गोवा पुलिस ने 15 पन्नों की रिपोर्ट हरियाणा सरकार को सौंपी है. इसके आधार पर ही दोनों सरकारें तय करेंगी कि एस मामले में CBI जांच कराई जाए या नहीं. इस रिपोर्ट में 22 अगस्त की उस शाम का पूरा ब्योरा है.

Sonali Phogat murder Case: गोवा पुलिस की 15 पन्नों की रिपोर्ट, बताया किस तरह हुई मर्डर की प्लानिंग

Sonali Phogat: सोनाली फोगाट की हत्या के मामले में गोवा पुलिस ने एक बड़ा खुलासा किया है. पुलिस इस मामले में कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. पुलिस पूछताछ के दौरान सोनाली के PA सुधीर सांगवान और उसके साथी सुखविंद्र ने बताया कि सोनाली को पानी की बोतल में मिलाकर मेथेम्फेटामाइन ड्रग्स दी थी. इस ड्रग्स को सुधीर सांगवान ने 12 हजार रुपये में खरीदा था. इसके बाद गोवा पुलिस ने क्लब के महिला वॉशरूम से ड्रग्स मिली पानी की बोतल को बरामद किया.

ये भी पढ़ें: क्या है केजरीवाल सरकार की मिशन एक्सीलेंस स्कीम, जिसके जरिये खिलाड़ियों को मिलता है संबल

गोवा सरकार इस मामले को लेकर बेहद गंभीर है. गोवा सरकार ने हरियाणा सरकार को सोनाली फोगाट मामले मे 15 पन्नों की रिपोर्ट सौंपी है. अब इस रिपोर्ट के बाद दोनों सरकारें तय करेंगी कि मामला सीबीआई जांच होनी चाहिए या नहीं. इस रिपोर्ट में 22 अगस्त की उस शाम का पूरा ब्योरा है जब सोनाली फोगाट, सुधीर पाल सांगवान और सुखविंदर के साथ नार्थ गोवा के द ग्रैंड लियोनी रिसोर्ट में आए थी. रिपोर्ट में बताया गया है कि लियोनी रिसोर्ट से रात करीब 10 बजे के बाद सोनाली फोगाट दोनों सहयोगियों के साथ कर्लिज क्लब पहुंची थीं.

इस मामले में अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. पीए सुधीर सांगवान और सुखविंद्र को हत्या सहित अन्य धाराओं के तहत गिरफ्तार किया है. इसके अलावा वेटर दत्ता प्रसाद, कर्लीज क्लब के मालिक एडविन रमा मांड्रेकर को एनडीपीएस (NDPS) एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है. दत्ता प्रसाद ने ही 12 हजार रुपये में सुधीर को मेथैमफैटामाइन ड्रग्स दी थी. सुधीर ने 5 हजार रुपये दत्ता प्रसाद को दिए और ड्रग के लिए 7 हजार रुपये अलग से दिए.

वहीं इस मामले में जांच अधिकारी प्रशल देसाई ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि सोनाली फोगाट की मौत के मामले में केस हिस्ट्री तैयार कर हो गई है. सोनाली फोगाट, सुधीर सांगवान, सुखविंद्र के गोवा पहुंचने, सोनाली को ड्रग्स देने, उनकी मौत, हत्या मामले से जुड़े साक्ष्य, पोस्टमार्टम रिपोर्ट, फॉरेंसिक साइंस की रिपोर्ट, सीसीटीवी फुटेज, मृतक का मोबाइल उपलब्ध है. 

पुलिस पूछताछ के दौरान सुधीर सांगवान ने बताया कि उसने बोतल में मिलाकर ड्रग्स दी थी. बची हुई ड्रग्स उसने लेडीज टॉयलेट में ही छिपा दी थी. सुधीर की निशानदेही से पुलिस ने टॉयलेट से ड्रग्स बरामद की. वहीं सोनाली फोगाट के जेठ कुलदीप फोगाट ने सुधीर सांगवान के सोनाली के ऑस्ट्रेलिया में पहली बार ड्रग्स लेने के बयान को गलत बताया. कुलदीप फोगाट ने कहा कि वहां पर हमारे परिवार के कई लोग हैं. उन सभी से सोनाली मिली थी. वहां परिवार के लोगों से साथ रहकर वह कैसे नशा कर सकती हैं. दूसरी बात यह कि सुधीर सांगवान ऑस्ट्रेलिया तो गया ही नहीं था.

मेथेम्फेटामाइन बेहद घातक ड्रग होती है. कहा जाता है कि इसकी लत बहुत जल्द लगती है. ये ड्रग नशा लेने वाले के सेंट्रल नर्वस सिस्टम को सीधे प्रभावित करती है. यह नशा देखने में कांच के टुकड़ों की तरह लगता है और बेहद चमकदार होता है. बहुत अधिक मात्रा में इसे लेने से यह मनोविकृति, दौरे और मस्तिष्क में रक्तस्राव का कारण बन सकता है.

Trending news