खाप महापंचायत की मेहनत रंग लाई, MHA ने की सोनाली फोगाट मामले की CBI जांच की सिफारिश
Advertisement

खाप महापंचायत की मेहनत रंग लाई, MHA ने की सोनाली फोगाट मामले की CBI जांच की सिफारिश

गोवा पुलिस ने ये दावा किया है कि फोगाट की मौत से पहले उन्हें उसके दो साथियों ने पार्टी के दौरान नशीला पदार्थ दिया था. आरोपी सुखविंदर और सुधीर सांगवान ने सोनाली को जबरन ड्रग्स देने की बात कबूल की है. 

खाप महापंचायत की मेहनत रंग लाई, MHA ने की सोनाली फोगाट मामले की CBI जांच की सिफारिश

नई दिल्ली : बीजेपी नेता सोनाली फोगाट (Sonali Phogat) की मौत मामले की CBI जांच की मांग कर रहे परिजनों की मेहनत आखिरकार रंग लाई. केंद्रीय गृह मंत्रालय (MHA) ने मामले की सीबीआई से जांच की सिफारिश की है. इससे पहले सोमवार सुबह गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि सरकार गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर मामले को CBI को सौंपने का अनुरोध करेगी.

ये भी पढ़ें : दुनिया छोड़कर जा चुकीं सोनाली फोगाट का आखिरी गाना 'छौरी का नाम' हुआ रिलीज, देखें वीडियो

पणजी में सावंत ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि गोवा पुलिस को इस मामले में कुछ सुराग मिले हैं, लेकिन हरियाणा के लोगों तथा सोनाली फोगाट की बेटी की मांग को देखते हुए हमने केंद्रीय गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर जांच सीबीआई को सौंपने का अनुरोध करने का निर्णय लिया है.

सोनाली फोगाट की 23 अगस्त को गोवा (Goa) में मौत हो गई थी. परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए सोनाली के पीए सुधीर सांगवान और उसके साथ सुखविंदर पर शक जताया है. पुलिस अब तक इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. गोवा पुलिस ने सुधीर सांगवान और सुखविंदर पर हत्या का केस दर्ज किया है. इस मामले में हाल ही में गोवा पुलिस की एक टीम मामले की तह तक जाने के लिए हिसार, गुरुग्राम, नोएडा पहुंची थी. 

सोनाली फोगाट मामले की जांच के लिए रविवार को हिसार में सर्वजातीय खाप महापंचायत हुई थी. खाप पंचायत ने हरियाणा सरकार (Haryana Government) को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि 23 सितंबर तक सीबीआई जांच की सिफारिश की जाए नहीं तो 24 सितंबर को पूरे हरियाणा और अन्य राज्यों के खाप प्रतिनिधि मिलकर कोई कड़ा निर्णय लेंगे. 

Trending news