Somvar ke Upay: भगवान शिव की विशेष कृपा पाने के लिए सोमवार को करें ये उपाय, सभी मनोकामना होंगी पूरी
Advertisement

Somvar ke Upay: भगवान शिव की विशेष कृपा पाने के लिए सोमवार को करें ये उपाय, सभी मनोकामना होंगी पूरी

Somvar ke Upay: सोमवार के दिन कुछ विशेष उपाय करने से भगवान शिव की कृपा प्राप्त होती है और सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. 

Somvar ke Upay: भगवान शिव की विशेष कृपा पाने के लिए सोमवार को करें ये उपाय, सभी मनोकामना होंगी पूरी

Somvar ke Upay: हिंदू धर्म में सप्ताह के सभी दिन अलग-अलग देवताओं को समर्पित हैं. आज सप्ताह का पहला दिन सोमवार भगवान शिव को समर्पित माना जाता है. भोलेनाथ को सभी देवताओं में सबसे ज्यादा सरल माना गया है, ऐसी मान्यता है कि जो भी भक्त सच्चे मन से भगवान शिव की अराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. वहीं आज को दिन आप कुछ विशेष उपाय आजमा कर भगवान शिव की विशेष कृपा पा सकते हैं.

भगवान शिव की विशेष कृपा पाने के लिए सोमवार के दिन करें ये उपाय

घर की सुख-समृद्धि के लिए
सोमवार के दिन भगवान शिव को पंचामृत से स्नान कराना बहुत ही शुभ माना जाता है. जो भक्त सच्चे मन से भोलेनाथ का अभिषेक करके पूजन करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं और घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. 

धन प्राप्ति के लिए
कुछ लोग कड़ी मेहनत के बाद पैसे तो कमाते हैं, लेकिन उनके पास धन की कमी बनी रहती है. ऐसे लोगों को सोमवार के दिन भगवान शिव का गन्ने के रस से अभिषेक करना चाहिए. ऐसा करने से धन संबंधी सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं. 

ये भी पढ़ें- Garuda Purana के अनुसार इन लोगों के घर खाया भोजन तो मिलेगी ये सजा, पढ़ें खबर

 

वैवाहिक जीवन की परेशानी दूर करने के लिए
शादी के बाद जिन लोगों के वैवाहिक जीवन में परेशानी बनी रहती है, ऐसे लोगों को सोमवार के दिन 'ॐ नमः शिवाय' मंत्र का 108 बार जाप करना चाहिए और भगवान शिव के मंदिर में जाकर रुद्राक्ष अर्पित करें. ऐसा करने से वैवाहिक जीवन की सभी परेशानियां दूर होती हैं.

पितृ दोष दूर करने के लिए
सोमवार के दिन कच्चे चावल में काला तिल मिलाकर दान करने से पितृ दोष दूर होता है. 

चंद्र दोष दूर करने के लिए
अगर किसी जातक की राशि में चंद्रमा कमजोर है तो उसे सोमवार के दिन सफेद वस्त्र धारण करने चाहिए. साथ ही घर से निकलने से पहले माथे पर चंदन का तिलक लगा कर निकलें. ऐसा करने से चंद्र दोष दूर होता है. 

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

Trending news