युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा 'सोहना रोड', रियलस्टेट में आएगा उछाल
Advertisement

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा 'सोहना रोड', रियलस्टेट में आएगा उछाल

गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के बाद से युवाओं के लिए बड़े रोजराग के अवसर खुलने वाले हैं. इतना ही नहीं रियल एस्टेट और उद्योग क्षेत्र से जुड़े लोगों की माने तो यहां लोगों के लिए इन्वेस्ट करना भी एक बेहतर कदम होगा.

युवाओं के लिए रोजगार के अवसर पैदा करेगा 'सोहना रोड', रियलस्टेट में आएगा उछाल

देवेंद्र भारद्वाज/गुरुग्राम: देशभर में लगातार जहां सड़कों का जाल बिछाया जा रहा है उसी कड़ी में गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड फ्लाईओवर के निर्माण कार्य के बाद इसके अलावा मुंबई एक्सप्रेसवे के बनने के कारण आने वाले दिनों में गुरुग्राम सोहना इलाके में रोजगार के बड़े स्तर पर अवसर देखने को मिलेंगे. यही नहीं रियल एस्टेट और उद्योग क्षेत्र से जुड़े हुए लोगों की माने तो यहां लोगों के लिए इन्वेस्ट करना भी एक बेहतर कदम होगा.

गुरुग्राम सोहना एलिवेटेड फ्लाईओवर का निर्माण करीब 2 हजार करोड़ रुपये की लागत से हुआ है. इसकी शुरुआत होने के बाद अब मुंबई एक्सप्रेसवे की शुरुआत भी जल्दी की जाएगी जो करीब एक लाख करोड़ रुपये की लागत से दिल्ली से लेकर मुंबई और बड़ोदरा तक पूरा होगा. गुरुग्राम हरियाणा का सबसे बड़ा औद्योगिक क्षेत्र है और इसी कड़ी में अब इन तमाम रोड के निर्माण पूरा होने के बाद सोहना इलाके में भी रोजगार के बड़े स्तर पर अवसर उत्पन्न होंगे.

गुरुग्राम सोहना आईएमटी में तो कई बड़ी कंपनियों ने इन्वेस्ट किया और वहां उत्पादन का भी कार्य शुरू हो गया है. इसके अलावा रियल स्टेट से जुड़े हुए लोगों की मानें तो सोहना के आसपास लोगों के लिए इन्वेस्ट करना भी एक बेहतर कदम होगा. सोहना में 36 सेक्टर है जिनमें कई बिल्डरों के प्रोजेक्ट शुरू हो चुके हैं तो वहीं इस एक्सप्रेस वे के बाद रियल स्टेट सेक्टर में भी उछाल देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ेंः Delhi-NCR Haryana Live Updates: शराब नीति के खिलाफ BJP का हल्ला बोल, मनीष सिसोदिया के घर के बाहर शुरू किया प्रदर्शन

जब से आईएमटी सोहना और इस सड़क का निर्माण हुआ है तब से प्रॉपर्टी में भी यहां काफी उछाल देखने को मिल रहा है.  हालांकि जिस सड़क के निर्माण होने के बाद गुरुग्राम से सोहना की दूरी कम हुई है तो वहीं रोजगार के अवसर भी उतनी ही तेज रफ्तार से बढ़ने की संभावना है. सरकार की तरफ से सोहना आईएमटी में इलेक्ट्रोनिक क्लस्टर बनाया है.

आपको बता दें कि करीब सेंटर गवर्मेंट ने भी उसके निर्माण में करीब 6 सौ करोड़ रुपये का इन्वेस्ट किया है. वही एक जापान की कंपनी ने अपना उत्पादन भी शुरू कर दिया है. निश्चित तौर पर ये कदम आने वाले दिनों में इस इलाके की तस्वीर और तकदीर को बदल देंगे. फिलहाल इस संभावनाओं के बीच लोगों का भी रूझान इस इलाके में देखने को मिल रहा है.

WATCH LIVE TV

Trending news