पिता को यादकर कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बोले-चौधरी देवीलाल की बदौलत बना हरियाणा
trendingNow,recommendedStories0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1367420

पिता को यादकर कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बोले-चौधरी देवीलाल की बदौलत बना हरियाणा

देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती आज हरियाणा में कई जगहों पर मनाई जा रही है. फतेहाबाद में इनेलो ने एक बड़ी रैली का आयोजन किया है \, जिसमें देशभर के कई दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं. वहीं जजपा भी हरियाणा के कई स्थानों पर कार्यक्रम कर रही है.

पिता को यादकर कैबिनेट मंत्री रणजीत सिंह चौटाला बोले-चौधरी देवीलाल की बदौलत बना हरियाणा

विजय कुमार/ सिरसा : देश के पूर्व उप प्रधानमंत्री देवीलाल की जयंती आज हरियाणा में कई जगहों पर मनाई जा रही है. फतेहाबाद में इनेलो ने एक बड़ी रैली का आयोजन किया है, जिसमें देशभर के कई दिग्गज नेता पहुंच रहे हैं. वहीं जजपा भी हरियाणा के कई स्थानों पर कार्यक्रम कर रही है. देवीलाल के बेटे और हरियाणा सरकार में कैबिनेट मंत्री चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने अपने सिरसा आवास पर देवीलाल की जयंती मनाई. सबसे पहले चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने पत्नी, बेटे, बहू, पोता और पोती संग प्रतिमा पर पुष्प अर्पित कर पूर्व उप प्रधानमंत्री को श्रद्धांजलि दी. 

इस मौके पर चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने फतेहाबाद में आज तीसरे मोर्चे के गठन के अस्तित्व पर भी सवाल खड़े किए. उन्होंने कहा कि देवीलाल ने देशभर के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए कई कल्याणकारी योजनाएं बनाई थीं, जिसका लाभ लोगों को मिल रहा है. देवीलाल ने हरियाणा के लिए काफी काम किया है. हमेशा स्वच्छ राजनीति की है.

रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि दो बार 1977 व 1987 में एकतरफा हरियाणा का चुनाव हुआ और प्रदेश में देवीलाल की सरकार बनी. उन्होंने कहा कि देवीलाल किसान, मजदूर सहित अनेक वर्ग के नेता थे. हरियाणा भी चौधरी देवीलाल की बदौलत ही बना है. तीसरे मोर्चे के गठन से जुड़े सवाल पर रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि तीसरे मोर्चे के गठन की कोई बात ही नहीं है. देश में केवल नरेंद्र मोदी ही रहेंगे और मोदी को ही देश की जनता ने नेता मान लिया है. पूरी दुनिया में नरेंद्र मोदी से ज्यादा लोकप्रिय नेता कोई नहीं है. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी और सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में देश और प्रदेश में खूब तरक्की की है और देश व प्रदेश का भविष्य इन दोनों नेताओं के हाथों में ही सुरक्षित है.

भगत सिंह पूरे देश के नेता 

वहीं आज पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा मन की बात के जरिये चंडीगढ़ मोहाली के एयरपोर्ट को शहीद भगत के नाम करने पर चौधरी रणजीत सिंह चौटाला ने बधाई दी. उन्होंने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से देशहित में काम किया है. भगत सिंह ने देश की आजादी के लिए अपनी जान की कुर्बानी दी थी. पीएम नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह को समर्पित कर भगत सिंह का मान सम्मान और भी बढ़ा दिया है. उन्होंने कहा कि भगत सिंह हरियाणा और पंजाब के लीडर नहीं थे, बल्कि समूचे देश के लीडर थे, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपनी जान न्योछावर कर दी.

 

Trending news