T20 विश्व कप से पहले बदला जाएगा इंडियन कैप्टन, इस खिलाड़ी को मिल सकता है कप्तानी का मौका
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1348229

T20 विश्व कप से पहले बदला जाएगा इंडियन कैप्टन, इस खिलाड़ी को मिल सकता है कप्तानी का मौका

एशिया कप में टीम की परफॉर्मेंस को लेकर बीसीसीआई बड़े बदलाव कर सकता है. रोहित शर्मा को आगामी साउथ अफ्रीका सीरीज में कप्तानी करने का मौका नहीं मिलेगा. बोर्ड और चयन समिति शिखर धवन को कप्तान बना सकता है. आज वर्ल्ड कप के लिए टीम का ऐलान भी हो सकता है.

इंडियन क्रिकेटर शिखर धवन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले वनडे सीरीज में भारतीय टीम के कप्तान शिखर धवन हो सकते हैं. न्यूज एजेंसी एएनआई (ANI) और बीसीसीआई (BCCI) के सूत्रों से ऐसी खबर मिल रही है. इस सीरीज में भारतीय टीम के उन सभी खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा, जो ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की टीम में शामिल होंगे. इसमें कैप्टन रोहित शर्मा और विराट कोहली और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी नहीं होंगे. इस स्थिति के कारण शिखर धवन को कप्तानी मिलना लगभग तय है. 

वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman Coach) को इस सीरीज में भारत का कोच बनाया जा सकता है. लक्ष्मण इससे पहले भी भारतीय टीम के कोच बन चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप का आठवां संस्करण इस साल 16 अक्तूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होगा. इससे पहले भारत 28 सितंबर से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 3-3 टी20 और तीन वनडे मैच खेलेगा. पहला T20 मैच 28 सितंबर को तिरुवनंतरपुरम में होगा. दूसरा मैच 2 अक्तूबर 2022 को गुवाहाटी में होगा. इसके बाद आखिरी T20 मैच 4 अक्तूबर को इंदौर में होगा.

धवन पहले भी रह चुके हैं भारत के कप्तान
धवन पहले भी कई मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके है. पिछले साल उन्हें श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्हें T20 टीम की कप्तानी दे गई थी. वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में भी धवन ने अपनी कप्तानी में जीत दिलाई थी. जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शिखर धवन को कैप्टन बनाया गया था. इसके बाद लोकेश राहुल फिट हो गए थे और उन्हें भारतीय टीम का कैप्टन बना दिया गया था. 

6 अक्टूबर से शुरू होंगे वनडे सीरीज. इस सीरीज में शिखर धवन भारत के कैप्टन होंगे.
6 अक्टूबर को लखनऊ में पहला मैच
9 अक्टूबर दूसरा रांची में दूसरा मैच
11 अक्टूबर दिल्ली में तीसरा मैच

T20 विश्व कप के लिए ये हो सकती है टीम स्कॉड
रोहित शर्मा (कैप्टन) या लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक, विराट कोहली, दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा.

Trending news