Box Office Collection: शाहरुख ने आमिर खान का 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ा तो फैंस बोले-40 साल तक करेंगे राज
Advertisement

Box Office Collection: शाहरुख ने आमिर खान का 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ा तो फैंस बोले-40 साल तक करेंगे राज

Pathaan Break Record: शाहरुख खान ने फिल्म पठान से हुई कमाई के दम पर आमिर खान की दंगल का सात साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दंगल लगभग 400 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई थी. रिकॉर्ड ब्रेक होने के बाद सोशल मीडिया पर #14YearsOnTheTop ट्रेंड करने लगा. 

Box Office Collection: शाहरुख ने आमिर खान का 14 साल का रिकॉर्ड तोड़ा तो फैंस बोले-40 साल तक करेंगे राज

नई दिल्ली: बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्टनिस्ट यानी आमिर खान फिल्मों के चयन के मामले में शुरू से ही चूज़ी रहे हैं. फिल्म गजनी, पीके, 3 इडियट्स और दंगल जैसी सुपरहिट के बदौलत आमिर खान पिछले 14 साल से कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर टॉप पर रहे हैं, लेकिन अब इस पोजीशन बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख खान ने कब्जा ली है.

उन्होंने फिल्म पठान से हुई कमाई के दम पर आमिर खान की दंगल का सात साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ दिया है. पठान ने आमिर के 14 साल के रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एक नया रिकॉर्ड बनाया तो सोशल मीडिया पर #14YearsOnTheTop ट्रेंड करने लगा. आमिर के फैंस ने कमेंट के जरिये जश्न मनाया शुरू कर दिया.

आमिर खान की फिल्म गजनी 2008 में रिलीज हुई थी, तब किसी को भी अंदाजा भी नहीं था कि वह आने वाले वर्षों में अपने ही रेकॉर्ड को तोड़ते चले जाएंगे. फिर 2009 में थ्री इडियट्स, 2014 में पीके और 2016 में फिल्म दंगल ने बॉक्स ऑफिस पर पैसों की बरसात कर दी. अगर इन फिल्मों से हुई कमाई की बात करें तो दंगल तेजी से सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई थी. पिछले 7 साल तक यह रिकॉर्ड कोई नहीं तोड़ पाया.

आमिर खान की गजनी भी 100 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली पहली फिल्म थी. इसके बाद आमिर की 3 इडियट्स 200 करोड़ की कमाई करने वाली पहली हिंदी बनी. आमिर खान की दीवानगी का जादू यहीं नहीं थमा, जब उनकी फिल्म पीके रिलीज हुई तो उसने बॉलिवुड में आमिर की धाक जमा दी. इस फिल्म ने  300 करोड़ का बिजनेस किया था और फिर दंगल लगभग 400 करोड़ का आंकड़ा छूने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई थी. इस लिहाज से देखा जाए तो 14 साल बाद शाहरुख खान की पठान आमिर खान की फिल्मों को पीछे छोड़ते हुए कमाई के मामले में टॉप पर पहुंच गई है. फिल्म पठान अब तक 430 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है. 

एक फैन ने लिखा, 'पिछले 14 साल में अलग-अलग फिल्में देने के बाद आमिर खान सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हिंदी फिल्म के साथ अपनी पोजीशन पर टिके रहे हैं और अब SRK ने पठान की बदौलत वो जगह उनसे (आमिर से)  ली है. उम्मीद है कि आमिर फिर से अपनी पोजीशन पा लेंगे. #14YearsOnTheTop'.

दूसरे फैन ने लिखा, '#14YearsOnTheTop थ्री इडियट्स, लगान, दंगल, पीके, रंग दे बसंती, तारे जमीन पर, फना, गजनी, सरफरोश, लाल सिंह चड्ढा, धूम 3, रंगीला, गुलाम, जो जीता वही सिकंदर, दिल, मन, मेला , इश्क, अंदाज़ अपना अपना, हम रहे प्यार के. लव यू आमिर खान...'

एक और फैन ने लिखा-आमिर खान #14YearsOnTheTop, आज आखिरकार किंग खान ShahRukh Khan ने अपनी ब्लॉकबस्टर हिट Pathan के साथ Aamir Khan का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. नफरत करने वाले भले ही खान से नफरत करते रहे, लेकिन अगले चार दशक तक वो इंडस्ट्री पर राज करते रहेंगे.

 

Trending news