Wrestler Protest: रेसलर्स के धरने पर बृजभूषण ने लिया अखिलेश यादव का नाम, सांसद से बताया जान का खतरा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1674668

Wrestler Protest: रेसलर्स के धरने पर बृजभूषण ने लिया अखिलेश यादव का नाम, सांसद से बताया जान का खतरा

Wrestler Protest: WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर धरने पर बैठे रेसलर्स पर निशाना साधा है, उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाली सभी लड़कियां एक ही अखाड़े की हैं. साथ ही सांसद से अपनी जान को खतरा भी बताया है.  

Wrestler Protest: रेसलर्स के धरने पर बृजभूषण ने लिया अखिलेश यादव का नाम, सांसद से बताया जान का खतरा

Wrestler Protest: रेसलिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ रेसलर्स का धरना लगातार आठवें दिन भी जारी है. SC के दखल के बाद जहां इस मामले में बृजभूषण के खिलाफ पॉस्को एक्ट और यौन शोषण के तहत FIR दर्ज हुई है, वहीं आज SC के आदेश पर ही दिल्ली पुलिस ने शिकायत दर्ज कराने वाली सभी महिला रेसलर्स की सुरक्षा में 1-1 पुलिस के जवान को भी तैनात किया है. वहीं अब इस पूरे मामले में बृजभूषण ने अपनी जान को खतरा बताया है. 

धरना प्रदर्शन करने वाले रेसलर्स एक ही अखाड़े से
WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने एक बार फिर धरने पर बैठे रेसलर्स पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि आरोप लगाने वाली सभी लड़कियां एक ही अखाड़े की हैं, जिसका नाम महादेव रेसलिंग अकादमी हैं. इस दौरान बृजभूषण ने कांग्रेस सांसद दीपेंद्र हुड्‌डा पर भी निशाना साधा और उन्हें इस पूरे धरना-प्रदर्शन का कर्ता-धर्ता बताया है. साथ ही सांसद से अपनी जान को खतरा भी बताया है.

अखिलेश यादव का नाम
WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने रेसलर्स पर निशाना साधते हुए अखिलेश यादव का भी नाम लिया, उन्होंने कहा कि वो इस धरना-प्रदर्शन को समर्थन देने इसीलिए नहीं आए, क्योंकि वो सच्चाई को जानते हैं. इस दौरान बृजभूषण ने ये भी कहा कि हरियाणा के 90% खिलाड़ी भारतीय कुश्ती संघ पर विश्वास करते हैं और इंसाफ जतंर-मतंर से नहीं बल्कि कोर्ट और पुलिस से मिलेगा. 

जल्द दर्ज होगा शिकायतकर्ताओं और बृजभूषण का बयान
रेसलर्स द्वारा लगाए गए आरोपों के मामले में दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण और सभी शिकायतकर्ता रेसलर्स से संपर्क किया है. मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही दिल्ली पुलिस सभी का बयान दर्ज कराएगी. 

योगेश्वर दत्त का बयान
IOA जांच कमेटी के सदस्य पहलवान योगेश्वर दत्त का कहना है कि 'जो कमेटी बनाई गई थी उसका काम दोनों पक्षों की बात सुनकर अपनी रिपोर्ट सबमिट करना था. सजा देने का अधिकार ना तो कमेटी को है और ना ही देश के प्रधानमंत्री को. सजा का अधिकार केवल न्यायालय के पास है. इस मामले में FIR दर्ज हो चुकी है और जैसा मैंने पहले भी कहा था, पहलवानों को 3 महीने पहले ही FIR दर्ज करवाने का कदम उठाना चाहिए था, घर बैठकर कुछ नहीं होता है. पीटी ऊषा ने पहलवानों को लेकर जो बयान दिया है उसके बारे में वह ज्यादा तो कुछ नहीं कह सकते, लेकिन दोनों ही अपनी जगह सही हैं. अब FIR दर्ज होने के बाद पहलवानों को अपनी प्रैक्टिस पर ध्यान देना चाहिए. जहां तक खेल मंत्री अनुराग ठाकुर के साथ पहलवानों की जो बातचीत हुई है वह बंद कमरे में हुई है उसके बारे में उन्हें कुछ पता नहीं है. पहलवानों को सब का समर्थन मिल रहा है और हमें कोर्ट के आदेशों का सम्मान करना चाहिए'.

शाम 4 बजे रेसलर्स की PC
WFI के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के बयान और शिकायतकर्ता रेसलर्स को सुरक्षा मिलने के बाद शाम 4 बजे एक बार फिर पहलवान PC करेंगे.

 

 

Trending news