चंडीगढ़ में JBT पदों पर निकली भर्ती, कल से होंगे आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1351281

चंडीगढ़ में JBT पदों पर निकली भर्ती, कल से होंगे आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

समग्र शिक्षा चंडीगढ़ में जूनियर बेसिक ट्रेनिंग कैंडिडेट्स के लिए 158 पदों पर भर्ती निकली है. इसमें उम्मीदवार 15 सितंबर 2022 से आवेदन कर सकते हैं. इसके लिए आपको ssa.chd.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा.

चंडीगढ़ में JBT पदों पर निकली भर्ती, कल से होंगे आवेदन, जानें पूरी प्रक्रिया

Teacher Recruitment 2022: चंडीगढ़ में प्राइमरी टीचर के 158 पदों पर भर्ती निकाली गई है. इसके लिए कल यानी 15 सितंबर 2022 से प्रक्रिया शुरू हो जाएगी. यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर होगी. इसमें चयनित हुए लोगों को 29,200 रुपये तनख्वाह मिलेगी. इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा. लिखित परीक्षा की तारीख जल्द ही जारी होगी.

ये भी पढ़ें: Girlfriend के साथ इस तरह वर्कआउट करने पर बढ़ेंगी नजदीकियां, रिश्ते के साथ शरीर होगा मजबूत

बता दें कि समग्र शिक्षा चंडीगढ़ में जूनियर बेसिक ट्रेनिंग कैंडिडेट्स यानी प्राइमरी टीचर पदों (JBT) पर भर्ती निकली है. इसलिए जो भी एसएसए चंडीगढ़ के इन पदों पर आवेदन करने के लिए जो इच्छुक है, वो कल 15 सितंबर से इन पदों के लिए अप्लाई कर सकता है. इन पदों पर आवेदन हो सकते हैं. इसके लिए आपको ssa.chd.nic.in वेबसाइट पर जाना होगा.

यह भर्ती कॉन्ट्रैक्ट बेस पर होगी. इसमें चयन होने पर आपको 29,200 रुपये प्रति महीने तनख्वाह मिलेगी. JBT भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 158 पद भरे जाएंगे. सीएसए चंडीगढ़ के प्राइमरी टीचर पदों पर आप कल से आवेदन कर सकेंगे. वहीं इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथी 06 अक्टूबर 2022 है. 

आवेदन के लिए योग्यता
JBT के लिए कैंडिडेट संबंधित विषय में ग्रेजुएट हो. इसके साथ उसने डीएलएड परीक्षा भी पास की हो. इन पदों के लिए आयु सीमा 21 से 37 साल तय की गई है. आरक्षित श्रेणी को नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी.

आनवेदन शुल्क
वहीं JBT भर्ती प्रक्रिया में आवेदन करने के लिए जनरल कैटेगरी के कैंडिडेट्स को 1000 रुपये शुल्क देना होगा. वहीं आरक्षित श्रेणी वालों को 500 रुपये शुल्क देना होगा. यह भर्ती लिखित परीक्षा के जरिये होगी. लिखित परीक्षा की तारीख जल्द ही जारी होगी. इसमें फीस जमा करने की अंतिम तारीख 10 अक्टूबर 2022 है.

Trending news