Sanjay Singh: मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और फ्री बस यात्रा देने वाले मुख्यमंत्री को जेल भेजा- संजय सिंह
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2190100

Sanjay Singh: मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और फ्री बस यात्रा देने वाले मुख्यमंत्री को जेल भेजा- संजय सिंह

Sanjay Singh Press Conference: साजिश रचकर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. जो मुख्यमंत्री मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और फ्री बस यात्रा देने का काम करने वाला मुख्यमंत्री आज जेल में है. एक-एक करके आप के सामने रखता हूं.

Sanjay Singh: मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और फ्री बस यात्रा देने वाले मुख्यमंत्री को जेल भेजा- संजय सिंह

Sanjay Singh Press Conference: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. संजय सिंह को अभी दो ही दिन हुए हैं बाहर आए हुए. तभी से वो लगातार भारतीय जनता पार्टी पर हमलावर हैं. इस बीच संजय सिंह ने 5 मार्च यानी की आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की है. इस दौरान उन्होंने एक बार फिर से भाजपा पर निशाना साधा है और साथ ही कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

संजय सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा करते हुए कहा कि आज मैं आपके सामने ये बताने आया हूं कि कैसे कुचक्र रच कर साजिश रचकर अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया है. जो मुख्यमंत्री मुफ्त शिक्षा, मुफ्त स्वास्थ्य सेवा और फ्री बस यात्रा देने का काम करने वाला मुख्यमंत्री आज जेल में है. एक-एक करके आप के सामने रखता हूं. मंगुटा रेड्डी समेत कई गवाहों ने पहले अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं लिया, लेकिन जैसे ही बेटे राघव मंगुटा रेड्डी को गिरफ्तार कर जेल में रखा जाता है तो वो अपना बयान बदल देता है.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: आतिशी को चुनाव आयोग का नोटिस, PC में किया था BJP में शामिल होने का ऑफर मिलने का दावा

उन्होंने कहा कि मंगुटा रेड्डी ने 6 बयान में अरविंद केजरीवाल का नाम नहीं लेता और 5 महीने जेल में रहने के बाद जब दबाव पड़ता है तो वो टूट जाता है और ईडी ने उस 6 बयान को हटा दिए और जो 7वां बयान अरविंद केजरीवाल के खिलाफ दिया. उसे कोर्ट के सामने रखने की बात ईडी ने कहा, लेकिन जब हमारे वकीलों ने कोर्ट के सामने ये बात रखी की उन्हें पहले के 6 बयान देखना है तो कोर्ट की इजाजत पर उन बयानों को देखा तो उनके होश उड़ गए. दरअसल, उन बयानों में एक बार भी केजरीवाल का नाम नहीं लिया गया और जब केजरीवाल का नाम लेता है तो जमानत मिल गई.

संजय सिंह ने अपने बयान में आगे कहा कि केजरीवाल के खिलाफ बयान देते ही वो मोदी जी की फोटो लगाकर चुनाव लड़ रहे है. फोटो में मंगुटा रेड्डी के साथ प्रधानमंत्री की फोटो दिखा कर सवाल खड़े किए. अब शरत रेड्डी का कनेक्शन देख ले. 10 नवंबर को इसकी गिरफ्तारी हो जाती है और इससे बार-बार केजरीवाल के खिलाफ बयान देने के लिए कहा गया और बोला गया कि अगर बयान नहीं दोगे तो जिंदगी जेल में सड़ जाएगी. उसने 10 बयानों में केजरीवाल का नाम नहीं लिया और जैसे उसने 25 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल का नाम लिया उसकी रिहाई हो जाती है.

ये भी पढ़ेंः Manish Sisodia: क्या संजय सिंह के बाद मनीष सिसोदिया को मिलेगी रिहाई? चिट्ठी लिख बोले- जल्दी ही बाहर मिलेंगे

संजय सिंह ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि ये शरत रेड्डी कौन है. असली शराब घोटाला कब हुआ. पहली पेशकश नजराना  5 करोड़ रुपये के रूप में मिली और फिर 55 करोड़ का चंदा बीजेपी को दिया जाता है. 55 करोड़ रुपये का रिश्वत बीजेपी को दिया जाता है. इलेक्टोरल बॉन्ड के खुलासे के बाद सच सामने आ गया. शराब घोटाला ईडी की जांच के बाद शुरू हुआ. जो बयान केजरीवाल के खिलाफ नहीं था उसे छुपा लिया गया. असली शराब घोटाले का मनी ट्रेल कहा है ये सामने आ गया है. अब ये साबित हो गया है कि अरविंद केजरीवाल को साजिश के तहत गिरफ्तार किया गया.

संजय सिंह ने आगे खुलासा करते हुए कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड से ध्यान भटकाने के लिए की गई गिरफ्तारी. गोवा चुनाव में रिश्वत के पैसे खर्च किए जाने पर संजय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के आवास पर बहुत लोग आते है MLA आते है नेता आते है. ऐसे में गोवा की कहानी तैयार करो या कुछ और तैयार करो, लेकिन अब सच सामने आ गया है. 'जो जितना बड़ा भ्रष्टाचारी वो उतना बड़ा पदाधिकारी'. ईडी ने अपने दस्तावेजों की सूची बनाई, जिसमें एक तरफ वो बयान जिसपर ईडी ने भरोसा किया और जिन बयानों पर भरोसा नहीं किया. ये खुलासा कोर्ट के निर्देश पर हुआ.

ये भी पढ़ेंः Delhi News: LG ने गृह सचिव को पत्र लिखकर दिल्ली सरकार पर लगाए गंभीर आरोप, शराब नीति का भी किया जिक्र

संजय सिंह ने आखिर में एलजी की चिट्ठी पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि 55 करोड़ की रिश्वत पर एलजी साहब चिट्ठी क्यों नहीं लिखी, जिस शराब घोटाले के किंगपिन कहे जाने वाले शरत रेड्डी से बीजेपी को 55 करोड़ लेना भ्रष्टाचार नहीं है. एलजी साहब इसका संज्ञान कब लेंगे. फोटो विवाद पर कहा कि केजरीवाल की फोटो साथ ने लगाने का मतलब है कि केजरीवाल जी बाबा साहब और भगत सिंह के पद चिन्हों चलने का काम कर रहे है उनकी बराबरी नहीं. अरविंद केजरीवाल हमारी पार्टी के मुखिया है और किसी के पद चिन्हों पर चलना गलत तो नहीं है.

Trending news