Bond Policy: RDA के बाद MBBS छात्रों को मिला खाप पंचायत और सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन
Advertisement

Bond Policy: RDA के बाद MBBS छात्रों को मिला खाप पंचायत और सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन

Bond Policy: MBBS छात्रों के समर्थन में रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आज ओपीडी में सुबह 10 से 12 बजे तक पेन डाउन हड़ताल की, तो वहीं दूसरी तरफ छात्रों को खाप पंचायत और सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन भी मिल रहा है. 

Bond Policy: RDA के बाद MBBS छात्रों को मिला खाप पंचायत और सर्व कर्मचारी संघ का समर्थन

रोहतक: रोहतक PGI में बॉन्ड पॉलिसी के विरोध में MBBS छात्रों का प्रदर्शन लगातार जारी है. छात्रों के प्रदर्शन को रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन  (RDA) का भी समर्थन मिल रहा है. सोमवार को रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने ओपीडी में सुबह 10 से 12 बजे तक पेन डाउन हड़ताल की. प्रदर्शनकारी विद्यार्थियों को रविवार को खाप पंचायतों व अन्य संगठनों का भी समर्थन मिला. 

क्या है पेन डाउन स्ट्राइक
पेन डाउन स्ट्राइक अहिसंक या शांतिपूर्ण स्ट्राइक का एक रूप है, जिसमें सरकारी कर्मचारी या उससे जुड़े संगठन अपना विरोध प्रदर्शन करते हैं. 

क्या है पूरा मामला   
हरियाणा सरकार द्वारा लागू की गई बॉन्ड पॉलिसी के तहत MBBS स्टूडेंट को हर साल 9.20 लाख रुपए जमा करवाने थे और 80 हजार रुपए फीस. इस हिसाब से MBBS के सभी छात्रों को हर साल 10 लाख रुपये और 4 सालों में 40 लाख रुपये जमा करवाने होंगे. इसके विरोध में  PGI के MBBS छात्र 20 दिनों से प्रदर्शन कर रहे हैं.   

सर्व कर्मचारी संघ ने भी रविवार को धरना स्थल पर पहुंच कर प्रदर्शन कर रहे छात्रों को अपना समर्थन दिया. इसके साथ ही प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने इस बात का भी ऐलान किया है कि वो स्थानीय स्तर के किसी भी अधिकारी से बात नहीं करेंगे. छात्रों का प्रतिनिधिमंडल सीधे मुख्यालय में डीएमईआर या स्वास्थ्य विभाग के सचिव से बात करेगा. छात्रों के समर्थन में RDA भी पेन डाउन स्ट्राइक कर रहे हैं. 

DMER से मिलेगा छात्रों का प्रतिनिधिमंडल
मेडिकल कॉलेजों के छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल बनाया जाएगा. यह प्रतिनिधिमंडल DMER या स्वास्थ्य विभाग के सचिव से अपनी समस्या के समाधान के लिए सीधे बात करेगा. इस संबंध में PGI के माध्यम से उन्हें अपना मांग पत्र भिजवा दिया है. इसके साथ ही छात्रों का कहना है कि प्रदर्शन के कारण उनकी पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है,सरकार छात्रों की इस समस्या का जल्द से जल्द निराकरण करे.  

Trending news