5 तरह के बैंड-बाजे के साथ रोहतक में निकली बेरोजगारों की बारात, स्वागत के लिए तैनात रही पुलिस
Advertisement

5 तरह के बैंड-बाजे के साथ रोहतक में निकली बेरोजगारों की बारात, स्वागत के लिए तैनात रही पुलिस

Rohtak Barat Of Unemployed Youth: नवीन जयहिंद (Naveen Jaihind) के नेतृत्व में आज हरियाणा के रोहतक में बेरोजगारों की बारात (Procession Of Unemployed) निकाली गई. इस दौरान भीड़ को देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया था.

5 तरह के बैंड-बाजे के साथ रोहतक में निकली बेरोजगारों की बारात, स्वागत के लिए तैनात रही पुलिस

रोहतक: रोहतक में आज प्रदेशभर के बेरोजगारों ने सरकार के प्रति रोष जाहिर करने के लिए अनोखा प्रदर्शन किया. आम आदमी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष नवीन जयहिंद (Naveen Jaihind) के नेतृत्व में  बेरोजगारों की बारात (Procession Of Unemployed)निकाली गई. बेरोजगार रोहतक स्थित मानसरोवर पार्क में इकट्ठा हुए और बैंड-बाजे के साथ दूल्हे की पगड़ी पहनकर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश कार्यालय पहुंचे.

बेरोजगारों की बारात को देखते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए भारी पुलिस बल का बंदोबस्त किया गया था. बेरोजगारों ने बीजेपी के प्रदेश कार्यालय पर पहुंचकर सरकार विरोधी नारे लगाए और अपनी मांगे रखीं. बेरोजगारों को कहना है कि वह बेरोजगारी से तंग आ गए हैं इसलिए सरकार को जगाने के लिए उन्होंने इस प्रकार का प्रदर्शन किया है.

ये भी पढ़ें- BJP Meeting: Delhi में होगी BJP की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक, हो सकते हैं कई अहम फैसले

 

बेरोजगारों की बारात का नेतृत्व कर रहे आम आदमी पार्टी के पूर्व अध्यक्ष नवीन जयहिंद ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार की नीतियों से प्रदेश का हर आयु वर्ग का व्यक्ति तंग आ चुका है. युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा, वृद्धावस्था पेंशन काटी जा रही है सरकार हर वादे से मुकर रही है. सत्ता में आने से पहले सरकार ने वादा किया था कि हरियाणा पुलिस के जवानों को वह पंजाब के बराबर वेतन देगी, लेकिन 8 साल के बाद भी सरकार के कान पर जूं तक नहीं रेंगी है. वहीं खेल कोटा बंद करने से भी खिलाड़ियों में रोष है. CET और HTET का भी मुद्दा युवाओं के भविष्य पर सवाल खड़े कर रहा है. 

नवीन जयहिंद ने बेरोजगारों के साथ बारातियों की शक्ल में बैंड बाजे सहित सरकार और विपक्षी के कान खोलने के लिए इस तरह का प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि अगर सरकार बहरी हो चुकी है, तो  विपक्ष गूंगा हो चुका है. इन सब को जगाने के लिए सभी आयु वर्ग के लोग जो सरकार की नीतियों से त्रस्त है वह आज इस अनोखे प्रदर्शन में शामिल हुए हैं. जब तक सरकार लोगों की समस्याओं का हल नहीं करती तब तक वह इस प्रकार के प्रदर्शन पूरे प्रदेश में करते रहेंगे.

प्रदर्शन में शामिल होने आए बेरोजगारों ने कहा कि पूरे देश में हरियाणा में सबसे ज्यादा बेरोजगार है. वह जिंदगी से तंग आ चुके हैं, सरकार न वैकेंसी निकाल रही है और न ही निजी क्षेत्र में कहीं नौकरियां मिल रही हैं. सरकार की जो भी नौकरियां हैं या तो उन पर स्टे है या वह अदालत में लंबित पड़ी है. आज वह सरकार को जगाने के लिए बैंड बाजों के साथ पगड़ी पहन कर बारात की शक्ल में प्रदेश कार्यालय पहुंचे थे, लेकिन विडंबना है कि यहां सरकार का कोई भी नुमाइंदा उनसे नहीं मिला.

 

Trending news