Rohini Blast Update: रोहिणी बलास्ट के पीछे इस संगठन का हाथ? टेलिग्राम पर किया गया दावा
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana2481172

Rohini Blast Update: रोहिणी बलास्ट के पीछे इस संगठन का हाथ? टेलिग्राम पर किया गया दावा

Rohini Blast Update: दिल्ली के रोहिणी में धमाके के बाद टेलीग्राम चैनलों पर खालिस्तानी आतंकियों के शामिल होने का दावा किया गया है. 'जस्टिस लीग इंडिया' नाम के एक चैनल से इस मैसेज सर्कुलेट हुआ है.

Rohini Blast Update: रोहिणी बलास्ट के पीछे इस संगठन का हाथ? टेलिग्राम पर किया गया दावा

Delhi Rohini Blast Update: दिल्ली के रोहिणी इलाके में रविवार सुबह हुए ब्लास्ट के बाद पाकिस्तान से संचालित टेलीग्राम चैनलों पर इसके पीछे खालिस्तानी आतंकियों का हाथ होने का दावा किया जा रहा है. सबसे पहले यह दावा टेलीग्राम चैनल "Justice League India" पर सीसीटीवी फुटेज के साथ किया गया, जिसमें ब्लास्ट का जिक्र था. इसके बाद यह मैसेज पाकिस्तान से जुड़े अन्य टेलीग्राम चैनलों पर भी तेजी से फैलाया गया.

ये भी पढ़ें: CM नायब सैनी का फैसला, हरियाणा के नगर निकायों में शुरू होगा समाधान शिविर

खालिस्तान समर्थकों का हाथ
इन चैनलों में अक्सर कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन TRF (द रेजिस्टेंस फ्रंट) से जुड़े अपडेट्स साझा किए जाते हैं. ISI द्वारा संचालित और कश्मीर जिहाद से जुड़े इन चैनलों पर इस ब्लास्ट में खालिस्तान समर्थकों के शामिल होने का इशारा किया गया है. हालांकि, विशेषज्ञों का मानना है कि इस पूरे मामले में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का रोल है, जो इस धमाके से खालिस्तानी एंगल जोड़कर इस मुद्दे को तूल देने की कोशिश कर रही है.

ये भी पढ़ें: Haryana News: कुमारी सैलजा का बड़ा दावा, 'भाजपा ने किसानों के खिलाफ उठाया सख्त कदम

भारतीय एजेंसियां कर रही हैं जांच
फिलहाल इन दावों को एक प्रोपेगेंडा के रूप में देखा जा रहा है. ब्लास्ट की जांच अभी जारी है और अब तक न तो किसी की गिरफ्तारी हुई है, न ही किसी संगठन का नाम सामने आया है. भारतीय एजेंसियां इन सभी संदेशों और उनके स्रोतों की गहनता से जांच कर रही हैं.

INPUT- NEERAJ GAUR

दिल्ली एनसीआर की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें Delhi-NCR News in Hindi और पाएं Delhi-NCR latest News in Hindi हर पल की जानकारी । दिल्ली एनसीआर की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

Trending news