पतंगबाजी करते नजर आए अनिल विज, युवाओं को पारंपरिक खेलों की ओर रूझान बढ़ाने का दिया संदेश
Advertisement

पतंगबाजी करते नजर आए अनिल विज, युवाओं को पारंपरिक खेलों की ओर रूझान बढ़ाने का दिया संदेश

पहले बसंत पंचमी पर लोग पतंग उड़ाया करते थे और यहीं खेलें होती थी, अब लोग टीवी पर ही जुड़कर रह गए हैं. पहले लोग गुल्ली-डंडा, कंचे व पतंगबाजी करते थे और आज से लोग पतंगे उड़ाना शुरू कर देते थे. पारंपरिक खेलों में आनंद है, प्रेम है, सहयोग है और समर्थन है.

पतंगबाजी करते नजर आए अनिल विज, युवाओं को पारंपरिक खेलों की ओर रूझान बढ़ाने का दिया संदेश

चंडीगढ़ः हरियाणा के गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज गणतंत्र दिवस के अवसर पर अंबाला शहर पुलिस लाइन में तिरंगा फहराने के बाद अलग ही अंदाज में नजर आए. गृह मंत्री अनिल विज ने बसंत पंचमी के मौके पर भगवा रंग की डोर से आसमान की ऊंचाई तक अपनी पतंग पहुंचाई. पतंगबाजी के बाद गृह मंत्री विज ने युवाओं को संदेश दिया कि वह घर बैठ कर सोशल मीडिया से बाहर आएं, पारंपरिक खेलों की तरफ अपना रुझान बढ़ायें ताकि उन खेलों से आपसी प्रेम, सहयोग, समर्थन की शिक्षा के साथ-साथ आनंद की प्राप्ति हो सके.

74वें गणतंत्र दिवस पर अंबाला शहर में तिरंगा फहराने के बाद विज ने भगवा रंग की डोर से बसंत पंचमी के अवसर पर सुभाष पार्क में अपने भाई कपिल विज के साथ पतंगबाजी की. बसंत पंचमी का त्यौहार देशभर में धूमधाम से मनाने की परंपरा है और गृह मंत्री अनिल विज ने भी बसंत पंचमी का जश्न मनाने के लिए अंबाला छावनी का सुभाष पार्क चुना और भगवा रंग की डोर से अपनी पतंग आसमान की ऊंचाइयों तक ले गए.

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि पहले बसंत पंचमी पर लोग पतंग उड़ाया करते थे और यहीं खेलें होती थी, अब लोग टीवी पर ही जुड़कर रह गए हैं. पहले लोग गुल्ली-डंडा, कंचे व पतंगबाजी करते थे और आज से लोग पतंगे उड़ाना शुरू कर देते थे. पारंपरिक खेलों में आनंद है, प्रेम है, सहयोग है और समर्थन है.

ये भी पढ़ेः खेलो इंडियाः क्या इंजेक्शन के दम पर खिलाड़ी जीतेंगे पदक? अब कमेटी करेगी जांच

सड़कें प्रगति का मार्ग है, इससे तरक्की होती है और देश आगे चलता है

अनिल विज ने कहा कि अमेरिका अमीर है तो सड़कें अच्छी है, ऐसा नहीं है. सड़कें अच्छी हैं तो अमेरिका अमीर है, सड़के प्रगति का मार्ग है और इससे तरक्की होती है और देश आगे चलता है. उन्होंने कहा कि अंबाला में 40 किलोमीटर रिंग रोड के लिए राज्य सरकार की तरफ से 100 करोड़ रुपये की राशि और जारी की गई है. रोड के टेंडर हो चुके हैं और पहले चरण की रोड बनाने का वर्क भी अलॉट हो चुका है और बाकी रोड के टेंडर हो रहे हैं.

जब यह सड़क बनेगी तो इससे अंबाला को बहुत लाभ होने वाला है. रिंग रोड से कई और सड़के भी जुड़ रही है जिनमें अंबाला-दिल्ली वाया शामली, अंबाला से मोहाली, अंबाला से कालाअम्ब जुड़ रहा है. अच्छी सड़के होना देश हित में है.

हमारे देश में वैक्सीनेशन पर क्रांतिकारी कार्य हुआ, नेजल वैक्सीन आ गई है

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि हमारे देश ने वैक्सीनेशन में क्रांतिकारी कार्य किया है, बाकी देशों में कारगर वैक्सीनेशन न होने की वजह से वहां कोरोना की चौथी लहर आई. हमारे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में आत्मनिर्भर भारत में वैक्सीन बनाई और अब नेजल वैक्सीन आ गई है और जो इसे लगाना चाहता, उसे लगाई जाएगी.

ये भी पढ़ेः Metro में लड़के ने अपनी गायिका ऐसा समां बांधा, की लड़कियां हो गई फैन, देखें वीडियो

तिरंगे से कोई मतभेद नहीं होना चाहिए

आपको बता दें कि तेलंगाना के मुख्यमंत्री के राजभवन में गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल नहीं होने पर गृह मंत्री अनिल विज ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यह देश का अपमान है. आपस में जितने भी मतभेद हो मगर तिरंगे से कोई मतभेद नहीं होना चाहिए. गणतंत्र दिवस और स्वतंत्रता दिवस से किसी प्रकार का मतभेद नहीं होना चाहिए.

 

Trending news