Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति पहुंचे Delhi
Advertisement

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति पहुंचे Delhi

Republic Day Parade: मिस्री राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी मुख्य अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस परेड में शामिल होंगे. जिसके लिए वो दिल्ली पहुंच चुके हैं. 

Republic Day 2023: गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि मिस्र के राष्ट्रपति पहुंचे Delhi

Republic Day 2023 Chief Guest: मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी ((Abdel Fattah El–Sisi) मंगलवार शाम यानी आज दिल्ली पहुंच चुके हैं. दिल्ली पहुंचने पर एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया गया. मिस्री राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी मुख्य अतिथि के रूप में गणतंत्र दिवस परेड (Republic Day Parade) में शामिल होंगे. वह अपनी यात्रा के दौरान भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu), प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर (Dr. S. Jaishankar) से मुलाकात करेंगे.

Egyptian President El-Sisi arrives in India, to be chief guest at Republic Day parade

Read @ANI Story | https://t.co/yKwTxgwp76#ElSisi #EgyptianPresident #IndiaEgyptRelation #RepublicDay2023 pic.twitter.com/UyU9Ph7vXh

— ANI Digital (@ani_digital) January 24, 2023

मिस्र के राष्ट्रपति के साथ उनकी तीन दिवसीय दिल्ली यात्रा के लिए पांच मंत्री, वरिष्ठ अधिकारी समेत एक उच्च स्तरीय डेलिगेशन भी उनके साथ आया है. राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी के दिल्ली पहुंचने पर पारंपरिक लोक नृत्य पेश किया गया. 

बता दें कि यब पहली बार है कि मिस्र के राष्ट्रपति को गणतंत्र दिवस के मुख्य अतिथि के रूप में बुलाया गया है. साथ में खास ये भी है कि भारत ने अपनी G20 अध्यक्षता के दौरान मिस्र को 'अतिथि देश' के रूप में भी आमंत्रित किया है. 

विदेश मंत्रायल की मुताबिक बुधवार यानी 25 जनवरी को राष्ट्रपति भवन में चीफ गेस्ट के रूप में दिल्ली आए मिस्री राष्ट्रपति अब्देल फतह अल-सिसी का स्वागत किया जाएगा. राष्ट्रपति अल सिसी का की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर से मुलने का कार्यक्रम और बैठक है. उसी दिन राष्ट्रपति देश के राष्ट्र पिता महात्मा गांधी की समाधि राजघाट भी जाएगा. 

Trending news