रेणु भाटिया ने हनुमान भक्तों से मांगी माफी, साथ ही बोलीं- मैं अपने बयान पर अडिग हूं
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1663606

रेणु भाटिया ने हनुमान भक्तों से मांगी माफी, साथ ही बोलीं- मैं अपने बयान पर अडिग हूं

करनाल के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हरियाणा महिला आयोग अध्यक्ष रेणु भाटिया ने हाल ही में प्रेस वार्ता की, इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं अपने ब्यान पर अडिग हूं, पर कैथल में दिए गए बयान में प्रभु हनुमान का इस्तेमाल करने पर मैं माफी मांगती हूं, हनुमान भक्तों से माफी मांगती हू

रेणु भाटिया ने हनुमान भक्तों से मांगी माफी, साथ ही बोलीं- मैं अपने बयान पर अडिग हूं

Renu Bhatia Controversial: करनाल के पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हरियाणा महिला आयोग अध्यक्ष रेणु भाटिया ने हाल ही में प्रेस वार्ता की, इस दौरान उन्होंने कहा कि, मैं अपने ब्यान पर अडिग हूं, पर कैथल में दिए गए बयान में प्रभु हनुमान का इस्तेमाल करने पर मैं माफी मांगती हूं, हनुमान भक्तों से माफी मांगती हूं, रेणु भाटिया ने कहा कि मैं खुद प्रभु हनुमान की भक्त हूं. जो शब्द आपके मुंह पर होता है वो निकल जाता है.

उन्होंने आगे कहा कि बयान देती वक्त में पीड़ा और गुस्से में थी. लड़कियों को मैं पहले भी जाकर समझती थी और आगे भी समझाऊंगी कि अपना ध्यान रखें, गलत संगत में ना पड़े, हरियाणा महिला आयोग गंभीर है और 1 साल में 2246 केस में से 1700 केस सॉल्व किए है हमने, 1 साल में हमने महिलाओं के लिए 75 से ज्यादा कार्यक्रम किए जो कि अपने आप में रिकॉर्ड है.

करनाल पहुंची महिला आयोग की चैयरमेन

रेणु भाटिया ने बीते दिनों लड़कियों के OYO रूम में जाने को लेकर एक बयान दिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि लड़कियां होटल के कमरे में हनुमान की आरती करने नही जाती. महिला आयोग की चैयरमेन रेणु भाटिया का यह बयान काफी सुर्खियों में रहा था. हालांकि, रेणु भाटिया ने आज PWD रेस्ट हाउस में अपने बयान में प्रयुक्त हुए हनुमान चालीसा शब्द को लेकर दोबारा माफी भी मांग चुकी है, लेकिन वे अपने बयान पर अडिग भी है.

उन्होंने अपने बयान में आगे कहा कि जिस स्थान यानी होटल के कमरे में लड़कियां जाती है और बाद में वहां से आने के बाद लड़कों पर इलजाम लगाती हैं, वहां होटल में कोई आरती तो होती नहीं, यह मेरा शब्द था. यह एक प्रेक्टिकल लैंग्वेज है और बोलचाल की एक आम भाषा होती है. उदाहरण के लिए, यदि कोई स्टाफ मेंबर  ऑफिस में धीरे-धीरे काम कर रहा है तो उसे कह देते है कि जल्दी-जल्दी काम करो, पीके आया है क्या? और मैंने उस लहजे में उस भाषा का इस्तेमाल किया था, न कि किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के लिए.

ये भी पढ़ेंः OYO वाले बयान पर घिरी रेणु भाटिया, बोली- मैं प्रभु हनुमान के शब्द वापिस लेती हूं

रेणु भटिया ने कहा कि उनके पास 2246 केस आए हैं. उनमें से 1700 केस सॉल्व किये है, तो वे केस किस तरह के थे, तो उस संदर्भ में मैंने यह बात कही थी कि ज्यादातर केस यूथ से संबंधित आए है और जिसमें कुछ शादी से पहले के थे और कुछ शादी के बाद के. जब लड़के-लड़कियों या पति पत्नी के संबंध बिगड़ जाते है तो इस तरह से लड़कों के ऊपर आरोप लगाए जाते है.

रेणु भाटिया ने कहा कि करनाल के एक गुरुकुल की लड़की की फोन पर किसी लड़के के साथ मित्रता हो जाती है. करीब 6 माह तक लड़की की लड़के से फोन पर बात होती है. उससे लड़का फोन पर बोलता है कि अब हमें बात करते हुए 6 माह हो चुके है. क्यों अब हम मिले, जिसके बाद लड़की-लड़के से मिलने सोनीपत चली जाती है. जहां पर लड़का-लड़की को अपने जीजा के घर ले जाता है और 19 दिन तक उसे अगवाह करके रखता है.

उन्होंने आगे बताया कि इस दौरान आरेपी लड़का-लड़की को दिल्ली भी ले जाता है और फेक शादी भी करता है. अब लड़की महिला आयोग के पास पहुंची है तो इस मामले में पुलिस को जांच के आदेश दे दिए है.  

दूसरा केस

दूसरा मामला सामने आया है एक लड़की ने महिला पुलिसकर्मी पर CIA पर गंभीर आरोप लगाए है,  जिसके चलते कल शाम को आयोग देर रात 11 बजे तक लड़की को साथ लेकर जांच करती है. लड़की का आरोप है कि महिला पुलिसकर्मी उसे CIA लेकर गई और वहां पर उसे कुर्सी पर बैठाकर बांध देती है और उसके ऊपर रोलर तक चढ़ावाया जाता है. इसी मामले को लेकर आयोग के सदस्यों ने पुलिस से पूछताछ की और तीनों CIA में लड़की को लेकर जाया गया.

उन्होंने आगे बताया कि वहां पर सभी कमरे दिखाए गए. बाद में लड़की को बाथरूम में लेकर जाया जाता है. जहां पर लड़की ने बताया कि इसी कमरे में उसके साथ यातनांए हुई है. इस मामले की जांच के लिए SIT गठीत की गई है. जो मामले की जांच कर रही है.

(इनपुटः करमजीत सिंह विर्क)

Trending news