Sunday Upay: जीवन की सभी परेशानियां होंगी दूर, रविवार के दिन आजमाएं ये उपाय
Advertisement

Sunday Upay: जीवन की सभी परेशानियां होंगी दूर, रविवार के दिन आजमाएं ये उपाय

Raviwar Ke Upay: रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय आजमाने से आपके जीवन की सभी परेशानियों दूर होती हैं और सूर्य देवता की विशेष कृपा प्राप्त होती है. 

Sunday Upay: जीवन की सभी परेशानियां होंगी दूर, रविवार के दिन आजमाएं ये उपाय

Raviwar Ke Upay: हिंदू धर्म में हफ्ते के सभी दिन अलग-अलग देवी देवताओं को समर्पित माने जाते हैं. आज रविवार है, आज का दिन भगवान सूर्य देव की अराधना के लिए सबसे अच्छा माना जाता है. ऐसी मान्यता है कि रविवार के दिन जो भी भक्त सच्चे मन से भगवान सूर्य देव की उपासना करते हैं उनकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. इसके साथ ही रविवार के दिन कुछ विशेष उपाय आजमा कर भी आप अपने जीवन की सभी परेशानियों को दूर कर सकते हैं. 

रविवार के उपाय (Raviwar Ke Upay)

1. सूर्य देव की कृपा पाने के लिए
सूर्य देव की कृपा पाने के लिए हर रविवार को सुबह स्नान करने के बाद तांबे के लोटे में जल लेकर सूर्य देव को अर्पित करें. साथ ही फूल, अक्षत, रोली भी अर्पित करें, ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

2. मनोकामना पूर्ति के लिए
अगर आपकी कोई विशेष मनोकामना है, तो उसकी पूर्ति के लिए रविवार के दिन  बरगद के पेड़ से टूटा हुआ पत्ता लेकर आएं और फिर उस पत्ते पर चंदन से अपनी मनोकामना लिख दें. अब इस पत्ते को बहते हुए जल में प्रवाहित कर दें. ऐसा करने से आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी होंगी. 

3. नौकरी में प्रमोशन के लिए
अगर अच्छा काम करने के बाद भी आपका प्रमोशन हर बार रुक जाता है तो उसके लिए आप रविवार का उपाय आजमा सकते हैं.रविवार को सुबह उठकर स्नान करने के बाद बहते हुए जल में गुड़ और चावल को मिलाकर प्रवाहित करें. ऐसा करने से सूर्य देव की कृपा मिलेगी और प्रमोशन में आ रही सभी परेशानियां दूर होंगी.

4. सुख-समृद्धि के लिए
जीवन में सुख-समृद्धि पाने के लिए हर रविवार को पीपल के पेड़ के नीचे आटे का चौमुखी दीपक जलाएं और इस दीपक में सरसो के तेल का उपयोग करें. ऐसा करने से जीवन में सुख-समृद्धि की प्राप्ति होती है और सभी प्रकार की परेशानियां दूर होती हैं.  

Disclaimer- इस आर्टिकल में दी गई जानकारी और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. ZEE MEDIA इनकी पुष्टि नहीं करता है.

 

Trending news