AAP सम्मेलन में BJP पर पंजाब सीएम मान, बोले- ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया तो बौखला गए
topStories0hindi1357093

AAP सम्मेलन में BJP पर पंजाब सीएम मान, बोले- ऑपरेशन लोटस फेल कर दिया तो बौखला गए

आम आदमी पार्टी (AAP) के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में देश के 20 राज्यों से कार्यकर्ता शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. मगर पंजाब के सीएम इस सम्मेलन में हिस्सा नहीं ले पाए. लेकिन उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए इस सम्मेलन में हिस्सा लिया और केजरीवाल के 5 सालों के कार्यों की जमकर तारीफ की और विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

Rashtriya Janpratinidhi Sammelan: आम आदमी पार्टी (AAP) के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मेलन में देश के 20 राज्यों से कार्यकर्ता शामिल होने के लिए पहुंचे हैं. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य ऑपेरशन लोटस (Operation Lotus) पर चर्चा और देश में AAP का विस्तार करने और उसे मजबूत बनाने की रूपरेखा को तैयार करना है. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने AAP की उन 4 बातों के बारे में बताया जो कि विपक्षी पार्टियों के गले नहीं उतर रही हैं.

तो वहीं, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान इस सम्मेलन में शामिल नहीं हो पाए, लेकिन ऑनलाइन वीडियो के जरिए उन्होंने इस सम्मेलन में हिस्सा लिया, अपने सम्मेलन में उन्होंने सीएम केजरीवाल के कामों को लेकर जमकर सरहाना की. सीएम मान ने कहा कि AAP नेताओं ने बड़े-बड़े दिग्गजों को हराया है और लोगों ने AAP और उनकी कामों पर विश्वास किया है.

ये भी पढ़ेंः AAP Janpratinidhi Sammelan: केजरीवाल ने बताई वो 4 चीजें जिनके नाम पर बात करने से बचता है विपक्ष

भगवंत मान ने कहा कि मैंने कोई ऐसा नेता नहीं देखा जो चुनाव से पहले जनता को यह बात बोलने का जिगरा रखता है कि मेरे 5 साल के कार्यकाल में काम पसंद आए तो मुझे वोट देना वरना मत देना. भगवंत मान ने कहा कि ऐसा बोलने के लिए बहुत बड़ा दिल चाहिए. अरविंद केजरीवाल जी ने जो करके दिखाया है उसके बाद लोगों ने भी उनपर भरोसा किया है.

पंजाब के सीएम ने अपने संबोधन में आगे कहा कि पंजाब में पहले 4 एमपी 2014 में आए. उसके बाद संगरूर से मेरा चुनाव हुआ लोकसभा के लिए. उसके बाद जब इलेक्शन आए तो पूरे पंजाब में हमने मेरे साथियों के साथ मिलकर पंजाब के घर-घर, गांव-गांव, कस्बा-कस्बा और शहर-शहर जाना शुरू किया. अरविंद केजरीवाल की अगुवाई में तिरंगा यात्रा निकाली, रोड़ शो किए. जनसभाएं की. हमने लोगों से कहा कि सबको मौका दिया एक बार केजरीवाल और भगवंत मान को मौका देकर देखो.

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल ने AAP की तुलना श्रीकृष्ण से की, बोले- राक्षसों का वध करने आई है पार्टी

उन्होंने कहा कि तो उन लोगों ने हम पर भरोसा किया, उन्होंने दिल्ली में केजरीवाल द्वारा करवाएं गए कामों पर भरोसा किया. उन्होंने देखा कि दिल्ली में स्कूल अच्छे हो गए हैं तो हमारे भी स्कूल अच्छे होने चाहिए. दिल्ली में स्वास्थ्य सेवाएं अच्छी हो गई है तो हमारे यहां भी मौहल्ला क्लीनिक खुलने चाहिए और हमारा इलाज भी फ्री होना चाहिए.

उन्होंने आगे कहा कि हमने तो पहले ही टीवी चैनल पर लाइव लिखकर दे दिया था कि ये-ये लोग हारेंगे और हमारी ये बात सच भी साबित हुई. हमारे पास कोई जादू की छड़ी नहीं है, लेकिन जब हम लिख रहे थे तो वो हम लोगों का विश्वास लिख रहे थे कि हम इन लोगों से परेशान है और तंग हो गए हैं और वहीं विश्वास लोगों ने हम पर दिखाया.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली सरकार के मंत्री राजेंद्र पाल गौतम का सवाल- भाजपा AAP से इतनी बौखलाई हुई क्यों है?  

उन्होंने कहा कि जब आज में सम्मेलन में सीएम केजरीवाल का संबोधन सुन रहा था तो 20 राज्यों में से 1446 प्रतिनिधि इस सम्मेलन में शामिल हुए हैं. उन्होंने कहा कि काफिला तो और भी ज्यादा बढ़ने वाला है अरविंद केजरीवाल जी. क्योंकि ये पार्टी रामलीला मैदान से निकलकर स्टेडियम में आई है और अब स्टेडियम से निकलकर वापस रामलीला मैदान में वापस जाना है. क्योंकि हमारी ईमानदारी और काम के प्रति वफादारी यहीं चीज हमें आगे लेकर जाएगी.

पंजाब के सीएम ने अपने संबोधन में आप के तारीफों के पुल बांधते हुए कहा कि बड़े-बड़े नेताओं का अहंकार तोड़ दिया है आप ने. आप पर उंगली उठाने वाले आज खुद ही इधर-उधर हैं. उन्होंने कहा कि लोग जब चाहे आदमी को अर्श पर ले जाकर खड़ा कर दे, तो वहीं लोग एक वक्त आने पर कहते हैं आजा भई फर्श पर. किसी को उठाने का काम भी जनता करती है तो गिराने का काम भी जनता करती है.

ये भी पढ़ेंः AAP Janpratinidhi Sammelan: केजरीवाल ने बताई वो 4 चीजें जिनके नाम पर बात करने से बचता है विपक्ष

इसी के साथ भगवंत मान ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दिनों पंजाब में ऑपरेशन लोटस शुरू किया गया है. यह इन्होंने एक तरीका निकाल लिया है या फिर इनके मुंह को खून लग गया है, क्योंकि इन्होंने कई राज्यों में ऐसा कर दिया है. अगर हम लोगों द्वारा नहीं जीतते या फिर इलेक्शन द्वारा नहीं जीतते तो हम वाई इलेक्शन द्वारा जितेंगे और बात करते हैं लाल किले पर खड़े होकर लोकतंत्र, भ्रष्टाचार की, तो पंजाब में उन्होंने पिछले दिनों इन्होंने कोशिश की कि आप के विधायकों से बात शुरू की जाए.

मान ने आखिर में कहा कि आज भी में आपसे कहता हूं कि पंजाब की मिट्टी वो वफादार मिट्टी है. सिकंदर जो पूरी दुनिया जितता आ रहा था. हर एक राजा को हराता आ रहा था, लेकिन जब रुका था तो वो धरती पंजाब की थी. सिकंदर जीतता तो गया लेकिन वापस जाना भूल गया. अभी इनके साथ भी यही होने वाला है. इसलिए में कहता है अपनी जगहों से जुड़े रहे. जो हाथ में पैन आया है उस पैन में जीतनी भी ताकत है वो लोगों द्वारा भरी गई स्याही से मिलती है. तो लोग आम ऐसे किसी लोगों को ताकत नहीं देते.

ये भी देखे

Trending news