Nuh News: जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे राव इंद्रजीत सिंह, बोले- निश्चित समय के अंदर होगा समस्या का निदान
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1979819

Nuh News: जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे राव इंद्रजीत सिंह, बोले- निश्चित समय के अंदर होगा समस्या का निदान

Nuh News: केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने आज 1 करोड़ 43 लाख 57 हजार की लागत से बनने वाले विभिन्न प्रोजेक्ट का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया. वहीं उन्होंने कहा कि सरकार लोगों की मदद के लिए हर संभव प्रयास कर रही है.

 

Nuh News: जनसंवाद कार्यक्रम में पहुंचे राव इंद्रजीत सिंह, बोले- निश्चित समय के अंदर होगा समस्या का निदान

Nuh News: केंद्रीय सांख्यिकी एवं कार्यक्रम कार्यान्वयन राज्य मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने नूंह जिला के खंड तावड़ू के गांव राठीवास राजपूत में जनसंवाद कार्यक्रम किया. इस दौरान उन्होंने लोगों की समस्याएं सुन संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में दिशा-निर्देश दिए. 

साथ ही जन संवाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि आज गांव राठीवास राजपूत में जनसंवाद कार्यक्रम से पहले 1 करोड़ 63 लाख 57 हजार रुपये की लागत से बनने वाले विभिन्न प्रोजेक्ट का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया, जिनमें खंड तावडू के 14 गांवों में 163.57 लाख रुपये की लागत से बनने वाली गलियों का शिलान्यास किया. गांव राठीवास में वाटर टैंक का उद्घाटन व 35 लाख रुपये की लागत से बनने वाले राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी भवन का शिलान्यास किया और गांव खोरी कलां में 30 लाख रुपये की लागत से बनने वाले ज्ञान केंद्र भवन का शिलान्यास भी किया.

ये भी पढे़ं: Jhajjar News: अभय चौटाला ने सरकार पर साधा निशाना, कहा- सीएम प्रदेश की जनता से मांगे माफी

 

केंद्रीय मंत्री राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि जनसंवाद कार्यक्रम हरियाणा सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम है, जिसमें विकास कार्यों से संबंधित गांवों व ग्रामीणों की शिकायतों का जल्द व प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाता है. जनसंवाद कार्यक्रम के माध्यम से जो भी शिकायतें व समस्याएं सरकार के पास पहुंच रही हैं, उन सभी पर त्वरित कार्रवाई करते हुए उन्हें जल्द पूरा करवाया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री ने जनसंवाद कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि भारत देश 8वीं सदी से लेकर 18वीं सदी तक विश्व की अर्थव्यवस्था में अग्रणी भूमिका निभाता रहा है. आजादी के 75 साल पूरे होने के उपरांत पिछले वर्षों में विश्व में फैली कोरोना महामारी के दौरान हमारे देश ने एक बार फिर विश्व के पटल पर अपनी अग्रणी भूमिका निभाई है. यह सब हमारे देश के नौजवानों की मेहनत का ही परिणाम है कि हम आज विश्व के देशों को मदद देने वाले देशों की लाइन में सबसे आगे खड़े हैं.

राव इंद्रजीत सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में पूरे देश में सबका साथ सबका विकास के साथ सरकार कार्य कर रही है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे व्यक्ति हैं, जो पंक्ति में खड़े अंतिम छोर तक के लोगों के विकास की चिंता करते हैं. आज हरियाणा सरकार ने प्रदेश में पोर्टल के माध्यम से ऐसी व्यवस्था शुरू की है, जिससे कोई भी आदमी अपनी समस्याओं को पोर्टल पर दर्ज करवा सकता है. सरकार की व्यवस्था के तहत एक निश्चित समय के भीतर ही उसकी समस्या का समाधान हो जाता है.

केंद्रीय मंत्री ने उतावन गांव की चौपाल को लोगों की मदद से बनाने का आश्वासन भी दिया. इसके अलावा राठीवास गांव के शहीद बीएसएफ के डीआईजी ओमप्रकाश के नाम से एक नए द्वार को बनाने की घोषणा भी की. उन्होंने जनसंवाद कार्यक्रम के दौरान कहा कि प्रदेश के लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं आने दी जाएगी और लोगों की समस्याएं सुन संबंधित विभागों के अधिकारियों को उनके समाधान के संबंध में दिशा-निर्देश दिए. इस अवसर पर जिला प्रशासन के अधिकारियों के अलावा विभिन्न गांवों के सरपंच भी मौजूद रहे.

Input: Anil Mohania

Trending news