जाग जाइए खट्टर साहब नहीं तो... लंपी पर सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार को चेताया
Advertisement

जाग जाइए खट्टर साहब नहीं तो... लंपी पर सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार को चेताया

भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि हरियान में 30 हजार गोवंश बीमार हैं पर गायों पर राजनीति करने वाली बीजेपी सरकार ने अब मवेशियों को रामभरोसे छोड़ दिया है.

जाग जाइए खट्टर साहब नहीं तो... लंपी पर सुरजेवाला ने हरियाणा सरकार को चेताया

कैथल :  हरियाणा में 3 दिन में लंपी वायरस से ग्रस्त गायों के 3 दिन में 48% केस बढ़ चुके हैं, लेकिन भाजपा सरकार को सिर्फ गोमाता के नाम पर राजनीति करने के सिवाय कुछ नहीं आता. गोवंश तड़प-तड़प कर मर रहा है, लेकिन खट्टर सरकार के पास उनके उपचार के लिए न टीका है, न डॉक्टर औ न दवा ही है. भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने गुरुवार को एक  बयान जारी करते हुए कहा कि भाजपा-जजपा सरकार ने देश व प्रदेश की जनता को रामभरोसे छोड़ दिया है. जब भी मानव जाति व पशुओं पर कोई विपदा आती है तो भाजपा-जजपा सरकार मूकदर्शक व तमाशबीन बन उन्हें रामभरोसे छोड़ देती है. 

ये भी पढ़ें : पंचायत चुनाव कराने से क्यों बच रही हरियाणा सरकार, आप नेता अनुराग ढांडा ने बताई इसकी वजह

रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा सरकार द्वारा पिछले 6 साल में जनता के साथ किए जा रहे अन्याय का उदाहरण देते हुए कहा कि भाजपा सरकार ने साल 2016 में पहले नोटबंदी के दौरान जनता को लाइन में खड़ाकर मौत का ग्रास बनाया, फिर 2017 में जीएसटी का काला कानून लाकर छोटे व्यापारियों, दुकानदारों, मध्यमश्रेणी के धंधे व रोजगार को खत्म किया, फिर 2020-2021 में लगातार 2 साल कोरोना वायरस में अपनी नाकामी से जनता व मजदूर को रामभरोसे छोड़ दिया. लाखों लोग देश के अंदर मौत का ग्रास बने और अब गोमाता को भी लंपी वायरस के चपेट में रामभरोसे छोड़ दिया गया है. 

सुरजेवाला ने कहा कि महीनेभर में ही हरियाणा के 16 जिलों के 2,354 गांवों में लंपी वायरस से लगभग 30,000 गाय संक्रमित है, जिनमें लगभग 200 गायें दम तोड़ चुकी हैं. लंपी वायरस से यमुनानगर में 9,033, कैथल में 4,000, सिरसा में 3,899 गायें संक्रमित हो चुकी हैं. इसके अलावा संक्रमण से प्रभावित जिलों में चौथे नंबर पर अंबाला (2939), पांचवें स्थान पर कुरुक्षेत्र (2800), छठे स्थान पर महेंद्रगढ़ (2500) , सातवें स्थान पर करनाल (1128) हैं, लेकिन भाजपा-जजपा सरकार हमेशा की तरह अब भी मूकदर्शक व तमाशबीन बनी हुई है.

सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा-जजपा सरकार के लिए न वादे की कीमत है, न नीयत की. जनता के साथ अब गोमाता को भी रामभरोसे छोड़ दिया गया है. समय रहते जाग जाइए खट्टर साहब नहीं तो ये भोली भाली जनता जिसे भाजपा ने बार-बार ठगा है, अब आने वाले समय में आपको जमीन दिखा देगी. सुरजेवाला ने कहा, गोमाता सड़कों पर त्रस्त है, लंपी बीमारी से ग्रस्त है, लेकिन भाजपा-जजपा सरकार कोरोना काल की तरह ही अब इस बीमारी में भी गोमाता की सुरक्षा करने में बिल्कुल पस्त है.

सुरजेवाला ने पूछा कि खट्टर साहेब. आखिर कब तक हरियाणा के लोग आपकी सरकार की तानाशाही का शिकार होते रहेंगे? आखिर कब तक आपकी सरकार की नाकामी व विफलता का शिकार होते रहेंगे? भाजपा सरकार का मनुष्य, पशुओं व पक्षियों की जिंदगियों के साथ खिलवाड़ का ये कैसा तरीका है? ये पब्लिक है सब जानती है, भाजपा-जजपा के तानाशाही इरादे को बिल्कुल भांपती है.

 

Trending news