Ramadan 2023 के दौरान सुबह और शाम पानी की आपूर्ति की जाए सुनिश्चित - Imran Hussain
Advertisement

Ramadan 2023 के दौरान सुबह और शाम पानी की आपूर्ति की जाए सुनिश्चित - Imran Hussain

Delhi Ramadan 2023: रमजान महीने के दौरान जलापूर्ति के मद्देनजर रखते हुए खाद्य-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की. 

Ramadan 2023 के दौरान सुबह और शाम पानी की आपूर्ति की जाए सुनिश्चित - Imran Hussain

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार (Delhi Government) के खाद्य-आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने पवित्र रमजान महीने (Ramadan 2023) के दौरान जलापूर्ति के मद्देनजर दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ बैठक की. मंत्री ने अधिकारियों को साफ पानी की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

इमरान हुसैन (Imraan Husaain) ने बैठक के दौरान रमजान के महीने (Ramzan Month) में सुबह के साथ-साथ शाम को भी पानी की सुचारू आपूर्ति सुनिश्चित करने की आवश्यकता बताई. इमरान हुसैन ने कहा कि दिल्ली जल बोर्ड (Delhi Jal Board) के अधिकारियों को प्रेशर के साथ पानी के समान वितरण के लिए क्षेत्र में कम से कम 12 अतिरिक्त मोटर बूस्टर पंप रखने की जरूरत है, जिससे स्थानीय निवासियों को निर्बाध जल आपूर्ति सुनिश्चित हो सके.

ये भी पढ़ें: Panipat: देश में Emergancy लागू करने पर Congress ने मांगनी चाहिए थी मांफी- दत्तात्रेय होसबाले

मंत्री इमरान हुसैन ने कहा कि विधानसभा क्षेत्र की घनी आबादी को देखते हुए पहाड़ी धीरज क्षेत्र में भूमिगत जलाशय (UGR) की क्षमता बढ़ाने की जरूरत है. उन्होंने संबंधित अधिकारियों को यूजीआर के अपग्रेडेशन कार्य में तेजी लाने के लिए कहा. अपग्रेडेशन के बाद पानी के दबाव में वृद्धि के साथ समान जल वितरण से निवासियों को लाभ होगा. उन्होंने कहा कि धार्मिक स्थलों के साथ-साथ आबादी के क्षेत्र में पानी के टैंकरों की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए, ताकि श्रद्धालुओं को रमजान के दौरान गर्मी के मौसम में पानी की समस्या का सामना न करना पड़े.

इमरान हुसैन ने दिल्ली जल बोर्ड द्वारा किए जा रहे वाटर बोरिंग कार्य की भी समीक्षा की और अधिकारियों को क्षेत्र की पानी की आवश्यकताओं को देखते हुए कार्य को तेजी से पूरा करने का निर्देश दिया। इसके अलावा दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों को क्षतिग्रस्त पाइपलाइनों के स्थान पर नई पानी की पाइपलाइनें बिछाने का निर्देश दिए. दिल्ली जल बोर्ड को नियमित रूप से ग्राउंड लेवल पर निगरानी करने को कहा है. इमरान हुसैन ने कहा कि केजरीवाल सरकार त्योहारों के दौरान स्वच्छ पेयजल, समुचित बिजली आपूर्ति, साफ-सफाई और स्ट्रीट लाइट सहित अन्य बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है.

Trending news