राम रहीम का बड़ा दावा, उसे दिया गया सरपंच, MLA या MP बनने का ऑफर
Advertisement

राम रहीम का बड़ा दावा, उसे दिया गया सरपंच, MLA या MP बनने का ऑफर

Ram Rahim Satsang : डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम के एक बयान से यह चर्चा फिर छिड़ सकती है कि उसके जेल से बाहर रहने का फायदा किसे मिल रहा है या भविष्य में मिल सकता है. 

राम रहीम का बड़ा दावा, उसे दिया गया सरपंच, MLA या MP बनने का ऑफर

सिरसा: रेप और हत्या के मामले में रोहतक की सुनारिया जेल में सजा काट रहा डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम इन दिनों 40 दिनों की पैरोल पर है. पैरोल अवधि में हाल ही में उसने नशाखोरी के खिलाफ 'देश की जवानी' गाना भी रिलीज किया है. राम रहीम को 4 केस में उम्रकैद की सजा मिली हुई है. गंभीर मामलों में सजा काटने के बावजूद डेरा सच्चा सौदा चीफ राम रहीम को पिछले 14 महीनों में चार बार पैरोल मिल चुकी है.

एक सजायाफ्ता को इतनी सहूलियत मिलने पर हरियाणा सरकार विपक्ष के निशाने पर है. कांग्रेस समेत कई पार्टियों का आरोप है कि सरकार की शह पर एक सजायाफ्ता कैदी को इतनी खुली छूट दी गई है. इस बीच राम रहीम के एक बयान से यह चर्चा फिर छिड़ सकती है कि उसके जेल से बाहर रहने का फायदा किसे मिल रहा है या भविष्य में मिल सकता है. 

हरियाणा में 2024 के चुनाव की तैयारियों में सत्ता पक्ष और विपक्षी दल सभी जुटे हैं. इस बीच राम रहीम ने दावा किया है कि उसे उन्हें सरपंच, MLA और MP बनने का ऑफर दिया गया था, लेकिन उसने राजनीति में आने से इनकार कर दिया था. उसका कहना है कि समाज में मानवता का संदेश पहुंचाना और लोगों की भलाई करना ही उसका लक्ष्य है. 

ऊंचाई पर बैठने का बताया कारण 
राम रहीम ने कहा कि हम तो नौकरों के नौकर है. हमें मान बढ़ाई की कोई चाह नहीं. संगत के समय ऊंचाई पर  बैठना हमारी मजबूरी हो जाती है, ताकि सामने वालों को हम दिखाई दें. मैं विज्ञान के स्टूडेंट्स भी रहा हूं. बोलने वाले दिखेगा नहीं तो सुनने वाले उठकर देखेंगे. राम रहीम का कहना है कि समाज का भला करना है. कोई झंडा लहराने का मकसद नहीं है.

पठान पर हो चुका है विवाद
फिल्म पठान को लेकर किए एक सवाल पर राम रहीम ने कहा, भगवा रंग की बिकनी पहनने के कारण ही शाहरुख खान की पठान मूवी पर विवाद हो चुका है. कई हिंदू संगठनों ने इस मूवी का विरोध किया. फिल्म के हीरो, हीरोइन पर धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप भी लगाए गए. 

पहली बार फरवरी 2022 में आया था बाहर
राम रहीम को फरवरी 2022 के पंजाब और यूपी चुनावों में पहली बार 21 दिन की फरलो मिली थी. इस दौरान राम रहीम गुरुग्राम आश्रम में रहा. राम रहीम को दूसरी बार 30 दिन की पैरोल 17 जून 2022 में मिली तो वह यूपी के बरनावा आश्रम में रुका था. उस समय वह पहली बार रिकार्डिड वीडियो के माध्यम से करीब साढ़े 4 साल बाद डेरा प्रेमियों के सामने आया. अक्टूबर 2022 में राम रहीम फिर से 40 दिन की पैरोल पर आया. इस दौरान उसने तीन गाने लॉन्च किए थे और सजा मिलने के बाद पहली दीवाली जेल के बाहर मनाई थी.

Trending news