राजू श्रीवास्तव ने SP को छोड़कर क्यों BJP का थाम लिया था दामन, जानिए ये दिलचस्प किस्सा ​
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1361392

राजू श्रीवास्तव ने SP को छोड़कर क्यों BJP का थाम लिया था दामन, जानिए ये दिलचस्प किस्सा ​

इंटरव्यू के दौरान राजू ने कहा था, इस देश को तुरंत फैसले ले सकने वाले नेताओं की जरूरत है और यह काम नरेंद्र मोदी के बस में हैं. एक सवाल पर राजू ने बताया था कि उन्हें जिंदगी में कई दुख उठाने पड़े. दहेज न मिलने पर उन्होंने बहन की शादी टूटते देखी, रिश्वत नहीं देने पर भाई की नौकरी छूटते देखी है.

राजू श्रीवास्तव ने SP को छोड़कर क्यों BJP का थाम लिया था दामन, जानिए ये दिलचस्प किस्सा  ​

Raju Srivastava Death : दिल्ली के AIIMS में 42 दिनों तक भर्ती रहने के बाद जाने-माने कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव (Raju Srivastava) आज दुनिया को अलविदा कह गए.  10 अगस्त को जिम में वर्कआउट के दौरान सीने में दर्द की शिकायत के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. राजू श्रीवास्तव को दिल का दौरा पड़ा था, तब से उन्हें वेंटिलेटर सपोर्ट पर रखा गया था.

एक इंटरव्यू में राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि स्ट्रगल के दिनों में वह बर्थ डे पार्टी में जाकर 50 रुपये के लिए भी कॉमेडी किया करते थे. अगर लाफ्टर चैलेंज से उन्हें पहचान न मिलती तो आज कहानी कुछ और होती. द ग्रेट इंडियन लाफ्टर चैलेंज में राजू श्रीवास्तव उपविजेता रहे थे. इस शो में उन्होंने गजोधर भैया का किरदार निभाया था. उनका यह नाम घर-घर में पहचाने लगा था.

कॉमेडी से राजनीति तक का सफर 
एक समय वह भी आया, जब अपनी बातों और फेस एक्सप्रेशन से लोगों को गुदगुदाने वाले राजू श्रीवास्तव का रुझान राजनीति की ओर हो गया. राजनीति में जाने के एक सवाल पर राजू ने बताया था कि उन्हें जिंदगी में कई दुख उठाने पड़े. दहेज न मिलने पर उन्होंने बहन की शादी टूटते देखी, रिश्वत नहीं देने पर भाई की नौकरी छूटते देखी है. इस दर्द का उन्होंने अपनी कॉमेडी में इस्तेमाल किया. आज जिस मुकाम पर हूं तो सोचता हूं कि लोगों की मदद कर सकूं.

सपा कार्यकर्ता मुलायम की ही नहीं सुनते 
राजनीति करियर की शुरुआत उन्होंने सपा से की. राजू ने पहले कानपुर सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ने की घोषणा भी कर दी, लेकिन बाद में वह सपा छोड़कर बीजेपी के साथ हो लिए. सपा से इतनी जल्दी मोहभंग होने का कारण बताते हुए राजू श्रीवास्तव ने कहा था कि समाजवादी पार्टी की कानपुर इकाई में अनुशासन की भारी कमी है. मुलायम जो आदेश देते हैं, कार्यकर्ता उससे विपरीत करते हैं.

अखिलेश से लेकर मुलायम सिंह यादव तक सभी से इस बारे में शिकायत भी की, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की. कुछ लोगों ने ऐसा माहौल बना दिया था कि उन्हें लगने लगा था कि पहला चुनाव उन्हें अपनी पार्टी से ही लड़ना होगा. इसलिए राजू श्रीवास्तव ने टिकट समेत पार्टी की सदस्यता लौटा दी.

इसलिए ज्वाइन की थी बीजेपी 
समाजवादी पार्टी का दामन छोड़ने के बाद उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली. उन्होंने इसके पीछे का कारण नरेंद्र मोदी को बताया. इंटरव्यू के दौरान राजू ने कहा था- इस देश को तुरंत फैसले ले सकने वाले नेताओं की जरूरत है और यह काम नरेंद्र मोदी के बस में हैं. कोई और पार्टी में न जाने का कारण भी राजू ने बताया. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल अभी नए हैं और जनता कांग्रेस से नाराज है. इसलिए विकल्प सिर्फ बीजेपी है. 

Trending news