Tejaji Maharaj मंदिर निर्माण में हुई बड़ी चूक, आस्था से किया खिलवाड़ या हुई Chautala परिवार से गलती
Advertisement

Tejaji Maharaj मंदिर निर्माण में हुई बड़ी चूक, आस्था से किया खिलवाड़ या हुई Chautala परिवार से गलती

नागौर जिले के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली पर चल रहे मंदिर निर्माण के बीच चौंकाने वाला मामला सामने आया.

Tejaji Maharaj मंदिर निर्माण में हुई बड़ी चूक, आस्था से किया खिलवाड़ या हुई Chautala परिवार से गलती

नागौर: नागौर जिले के खरनाल स्थित वीर तेजाजी की जन्मस्थली पर चल रहे मंदिर निर्माण के बीच चौंकाने वाला मामला सामने आया. यहां करोड़ों की लागत से बनने वाले मंदिर के लिए हरियाणा के चौटाला परिवार द्वारा जिम्मा लिया गया और मंदिर निर्माण के लिए चांदी की ईंट से नींव रखी गई, लेकिन अब जो चांदी की ईंट नींव में लगाई गई वह नकली निकल गई.

आपको बता दें कि हरियाणा के जेजेपी पार्टी के अध्यक्ष अजय चौटाला ने वीर तेजा मंदिर बनाने के लिए चौटाला परिवार आगे आया.जब नकली ईंट की सूचना मिली तो मंदिर का निर्माण करा रही अखिल भारतीय वीर तेजा जन्मस्थली संस्थान के पद अधिकारी हैरान हो गए. ईंट के नकली होने की बात जब पूरे गांव में फैली तो चारों तरह बातें बननी शुरू हो गई. जिसके चलते संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता कर पूरी स्थिति को स्पष्ट किया है. साथ ही चौटाला परिवार को भी स्थिति से अवगत करवाया गया. संस्थान अध्यक्ष सुखराम खुद कुड़िया ने बताया कि चौटाला परिवार को जब नकली ईंट होने की सूचना दी और वह आज शाम तक नागौर पहुंचेंगे और आश्वासन किया की स्थिति को स्पष्ट करेंगे. अगर वह नकली ईंट है तो वहां पर चांदी की ईंट रखवाई जाएगी.

ये भी पढ़ें: Skincare Tips: दो बूंद अखरोट के तेल की कीमत जान रह जाएंगे हैरान, स्किन पर इस तरह करें इस्तेमाल

 

दरअसल, तेजाजी की जन्मस्थली खरनाल में मंदिर निर्माण के लिए हरियाणा की जेजेपी पार्टी ने बीड़ा उठाया था और उन्होंने काम भी शुरू करवा दिया. मंदिर के लिए जब चौटाला ने 17 किलो चांदी की ईंटें रखवाई और निर्माण कार्य जोर-शोर के साथ शुरू करवा दिया. वहीं चौटाला परिवार ने करोड़ों रुपये मंदिर निर्माण में देने का भी ऐलान किया है और करीब 6 करोड़ उन्होंने अब तक मंदिर निर्माण के लिए दे दिए हैं. इस वक्त खरनाल में मंदिर निर्माण के लिए खुदाई का कार्य चल रहा है और 16 फरवरी को जब जेसीबी से खुदाई के दौरान वहां रखी ईंट का एक कोना टूट गया था, जिसके बाद पता चला कि ईंट में केवल ऊपरी परत ही चांदी की है बाकी शीशा भरा हुआ है. जब इस ईंट को कमेटी के सदस्यों ने देखा तो सबके होश उड़ गए. 

हरियाणा का चौटाला परिवार एक बड़ा राजनीतिक परिवार है. परिवार ने तेजाजी का मंदिर बनाने के लिए करोड़ों रुपये का दान देने का ऐलान किया. वहीं 5 करोड़ की राशि भी वह दे चुके हैं .जिसे निर्माण कार्य चल रहा है ऐसे में कमेटी का कहना है कि जो व्यक्ति मंदिर के लिए करोड़ों रुपये खर्चकर सकता है. वह कुछ लाख रुपये के लिए नकली इंटर क्यों देगा. कमेटी को यह भी संदेह है कि चौटाला परिवार ने जिस व्यक्ति को ईट बनाने की जिम्मेदारी दी या जिससे बनाई उसने तो गड़बड़ नहीं कर दिया. संस्थान के पदाधिकारियों का कहना है कि जिस स्तर पर भी चूक हुई है उसकी स्थिति साफ होनी चाहिए तेजाजी को मानने वाले जाट समाज की आस्था से खिलवाड़ नहीं हो इसके लिए स्थिति स्पष्ट होने चाहिए. इसी मंशा से संस्थान के पदाधिकारियों ने प्रेसवार्ता की है.

नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि जिस तरीके से मंदिर निर्माण कार्य के साथ जो खिलवाड़ किया है वह ठीक नहीं है.मंदिर निर्माण करवाने यहां खूब नेता आसते हैं. हरियाणा में इतने पैसे वाले हैं तो वह पंजाब हरियाणा में भी तेजाजी महाराज का मंदिर ‌बना सकते हैं. उन्होंने हमारे समाज के साथ धोखा किया है उनके लिए अच्छा नहीं है, जिसने भी भक्तों की आस्था के साथ खिलवाड़ किया है वो कभी सुखी नहीं रहे पाया है.

Trending news