Rajasthan Election 2023: राजस्थान की चुनावी रैली में केजरीवाल बोले- 10 साल में 2 राज्यों में सरकार बना ली, कुछ तो बात होगी
Advertisement
trendingNow0/india/delhi-ncr-haryana/delhiharyana1971964

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की चुनावी रैली में केजरीवाल बोले- 10 साल में 2 राज्यों में सरकार बना ली, कुछ तो बात होगी

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में रोड शो के दौरान CM अरविंद केजरीवाल ने कहा कि AAP को बने 10 साल ही हुए हैं, इतने कम समय में ही हमारी दिल्ली-पंजाब में सरकार बन गई. हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी जनता ने हमें मौका दिया है. 

Rajasthan Election 2023: राजस्थान की चुनावी रैली में केजरीवाल बोले- 10 साल में 2 राज्यों में सरकार बना ली,  कुछ तो बात होगी

Rajasthan Assembly Election 2023: आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने आज पंजाब के CM सरदार भगवंत मान के साथ AAP प्रत्याशी के समर्थन में राजस्थान में रोड शो किया. सीकर के नीमका थाना मेन मार्केट में आयोजित रोड शो में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह राजस्थान में भी सरकारी स्कूल-अस्पताल शानदार बन सकते हैं, इसकी चाभी आपके हाथ में है. मेरी अपील है कि AAP को एक मौका देकर देखिए, मैं आपके बच्चों के लिए अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का इंतजाम कर दूंगा. उन्होंने कहा कि AAP को बने 10 साल ही हुए हैं, इतने कम समय में ही हमारी दिल्ली-पंजाब में सरकार बन गई. हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी जनता ने हमें मौका दिया है. देश में पिछले 75 साल से भ्रष्टाचार और गाली-गलौच की राजनीति चल रही है और इससे देश को कुछ नहीं मिला. इसलिए इस बार काम करने वाली देशभक्त और ईमानदार आम आदमी पार्टी को वोट दें. 

राजस्थान के सीकर में रोड शो को संबोधित करते हुए AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने शहीद जेपी यादव को नमन करते हुए कहा कि जेपी यादव ने संसद की रक्षा में अपनी जान गंवा दी. इसके बाद उन्होंने रोड शो में उमड़ी भीड़ का धन्यवाद करते हुए कहा कि राजस्थान की जनता से हमें बहुत मान-सम्मान और प्यार मिल रहा है. AAP ईमानदार लोगों की पार्टी है, देशभक्त लोगों की पार्टी है. AAP 10 साल पहले बनी थी और इतनी जल्दी दिल्ली और पंजाब दो राज्यों में इसकी सरकार बन गई है. लोगों की विधायक बनने में पूरी जिंदगी बित जाती है, हम कुछ तो अच्छा कर रहे होंगे, तभी दो राज्यों में सरकार बन गई है.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली और पंजाब में बिजली मुफ्त कर दी है और 24 घंटे बिजली मिल रही है. पंजाब में AAP की सरकार बने अभी डेढ़ साल ही हुए हैं. हम दिल्ली-पंजाब में काम करके आए हैं, कोई हवा में बात नहीं कर रहे हैं. आप लोग दिल्ली-पंजाब में अपने रिश्तेदारों-परिचितों से पूछ सकते हैं. अगर कोई आदमी कहे कि दिल्ली-पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार ने अच्छा काम नहीं किया है, तो हमें वोट मत देना. अगर लोग कहें कि हमने अच्छा काम किया है, तभी आम आदमी पार्टी को वोट देना.

ये भी पढ़ें- Delhi Pollution: पराली जलाने वालों पर SC की सख्ती, कहा- ऐसे किसानों की फसल MSP पर न खरीदे सरकार

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं पढ़ा-लिखा हूं, इंजीनियर हूं. मुझे राजनीति, भ्रष्टाचार, गाली-गलौच करनी नहीं आती है. पिछले 75 साल से देश में राजनीति, भ्रष्टाचार और गाली-गलौच से ही चल रही है. इससे देश को क्या मिला है? अगर आपको राजनीति, भ्रष्टाचार और गाली-गलौच चाहिए तो उनको वोट दे देना और काम चाहिए तो हमें वोट दे देना. हमने दिल्ली में सरकारी स्कूलों को इतने शानदार बना दिए हैं कि अब लोग अपने बच्चों को बड़े-बड़े स्कूलों से निकालकर उसमें भर्ती करा रहे हैं.

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मैं यहां आपसे वोट मांगने नहीं आया हूं, बल्कि ये कहने आया हूं कि आप आम आदमी पार्टी को एक मौका दे दो, मैं आपके बच्चों का भविष्य बना दूंगा. आपके बच्चों की अच्छी पढ़ाई-लिखाई और रोजगार का इंतजाम कर दूंगा. AAP के अलावा कोई भी दूसरी पार्टी आकर ये नहीं कहती है कि मैं स्कूल-अस्पताल बना दूंगा. दिल्ली में मैंने शानदार अस्पताल बना दिए, अब सीएम भगवंत मान के नेतृत्व में AAP की सरकार पंजाब में भी सरकारी अस्पतालों को शानदार बना रही है. दिल्ली-पंजाब की तरह राजस्थान में भी स्कूल और अस्पताल शानदार बन सकते हैं, चाभी आपके हाथ में हैं. हमें राजस्थान की जनता मौका देती है तो हम काम करके दिखएंगे. अगर हमने काम नहीं किया तो अगली बार वोट मांगने नहीं आएंगे.

वहीं पंजाब के सीएम भगवंत मान ने कहा कि हमारे रोड शो को इतना भारी जन समर्थन मिलना बड़ी बात है. इतनी भीड़ इकट्ठा करना हमारी औकात नहीं है, ये कुछ कुदरत कर रही है. आजकल नेताओं को देखने के लिए कौन आता है, नेता तो किराए पर भीड़ इकट्ठी करते हैं. ये किराए की भीड़ नहीं है, बल्कि लोग दिल से अपने घरों से बाहर निकल कर आए हैं. यह इस बात का साफ संकेत है कि राजस्थान में आम आदमी पार्टी की आंधी आ चुकी है. दिल्ली और पंजाब इस बात का चश्मदीद गवाह है. वहां जनता ने राजा-महाराजाओं को उखाड़ फेंका, वो खुद ही हार गए. जनता जब जाहे, नेता को अर्स पर और जनता जब चाहे, नेता को फर्श पर ला सकती है.

 

Trending news